Small Business Ideas- 1 लाख महीने की कमाई तो शुरुआत में ही हो जाएगी, पूंजी मात्र 10%

Bhopal Samachar
यदि 90% ग्रॉस मार्जिन बनता हो और मिनिमम कैपिटल इन्वेस्टमेंट का बॉउंडेशन ना हो तो इससे बेहतर law investment high profit business ideas क्या हो सकते हैं। आज अपन एक ऐसी प्रोडक्शन यूनिट पर डिस्कस करेंगे, जिसके लिए सरकार भी सपोर्ट करती है। ना केवल बिना ब्याज वाला लोन देती है बल्कि सब्सिडी भी देती है। इतना ही नहीं कुछ मशीनें भी बिल्कुल फ्री देती है। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट एवं बिज़नेस अपॉर्चुनिटी

पिछले कुछ सालों में लोगों को यह बात ठीक प्रकार से समझ में आ गई है कि बीमार होकर डॉक्टर के पास जाने से बेहतर है बीमारी से बचाव के तरीके अपनाए जाएं क्योंकि कुछ बीमारियां ऐसी होती हैं जिनका इलाज ही नहीं होता। वैसे भी मेडिसिन के खर्चे एजुकेशन से ज्यादा होते जा रहे हैं। आरओ वाटर प्यूरीफायर मशीनों से लोगों का मोहभंग होने लगा है। अपन कारण पर डिस्कस नहीं करेंगे लेकिन बाजार के आंकड़े बताते हैं कि लोग विकल्प तलाश रहे हैं। यही मौका है। लोगों की प्रॉब्लम सॉल्व करके अपना बिजनेस बनाया जा सकता है। 

यूनिक बिजनेस आइडिया- स्टेप बाय स्टेप

  • Natural Water Purifier के प्रोडक्शन का काम शुरू करना है। 
  • इसकी टेक्नोलॉजी अपन स्कूल में ही सीख चुके हैं परंतु ज्यादातर लोग कर नहीं पाते। 
  • लोगों को रेडीमेड सॉल्यूशन चाहिए और यही अपन को उपलब्ध कराना है। 
  • मिट्टी और तांबे के बहुत सारे डिजाइन आपको इंटरनेट पर दिखाई दे जाएंगे। 
  • आपके बाजार में जिस तरह का मटेरियल उपलब्ध है, उसके अनुसार आप अपने लिए प्रोडक्ट डिजाइन कर सकते हैं। 
  • मिट्टी का प्रोडक्ट डिजाइन करना सबसे बेहतर माना जाता है, क्योंकि इसके लिए गवर्नमेंट सपोर्ट भी मिलता है। 
  • नेचुरल वाटर प्यूरीफायर बनाने के बाद उसे ठीक उसी प्रकार लोगों के घरों में इंस्टॉल करना है जैसे आरो वाटर प्यूरीफायर इंस्टॉल किए गए हैं। 
  • मंथली विजिट, गारंटी-वारंटी और ईयरली मेंटेनेंस का सिस्टम भी बिल्कुल वैसा ही होगा बस चार्जेस आपको अपने हिसाब से फिक्स करने हैं। 
  • आपका Natural Water Purifier दिखने में खूबसूरत होगा यह बताने की जरूरत ही नहीं। 
  • बस इतना ध्यान देना होगा कि आपका नेचुरल वाटर प्यूरीफायर किसी के घर में उतना ही स्पेस कंज्यूम करे जितना आरओ वाटर प्यूरीफायर करता है। 

कुछ प्रोडक्ट जो बाजार में काफी बिक रहे हैं



यह सेल्स और सर्विस का बिजनेस है। आपको केवल प्रोडक्ट रिप्लेस करना है। प्राइसिंग में डिफरेंस आएगा बाकी सब कुछ सेम टू सेम है। कुछ शहरों में ₹2000 विदाउट वारंटी और ₹5000 में 1 साल की वारंटी के साथ Natural Water Purifier बेचे जा रहे हैं। मिट्टी का Natural Water Purifier बनाना सबसे ज्यादा फायदेमंद है क्योंकि भारत के सभी राज्यों में मिट्टी से बनने वाले प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए सरकार की कोई ना कोई योजना जरूर संचालित हो रही है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!