GWALIOR कलेक्टर ने शासकीय कर्मचारियों को प्यार से समझाया, डायरी बनाने के निर्देश

NEWS ROOM
ग्वालियर।
नवनियुक्त कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह आईएएस ने आज शासकीय कर्मचारियों को बड़े प्यार से समझाया। डायरी बनाने के निर्देश दिए और यह भी बताया कि जिसको यह बात समझ में नहीं आएगी उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बातों बातों में कलेक्टर ने कर्मचारियों को यह भी बता दिया कि तुम्हारा घर और शानो शौकत तब तक यह जब तक तुम सरकारी कर्मचारी हो। हालांकि उन्होंने यह नहीं कहा कि, सस्पेंड होने के बाद समाज में तुम्हारी कोई पूछ परख नहीं रह जाएगी।

संयुक्त संचालक जनसंपर्क श्री मधु सोलापुरकर ने बताया कि, कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट के जनसुनवाई कक्ष में सभी विवाह गीत अधिकारियों और कर्मचारियों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि, शासकीय अधिकारी और कर्मचारी मेरे परिवार के सदस्य हैं। सभी लोग अपने पारिवारिक दायित्वों के साथ ही शासकीय दायित्वों का भी निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। सरकार हमें हर माह शासकीय कार्य करने का वेतन देती है, जिससे हमारा घर-परिवार चलता है। इस बात को सभी अधिकारी और कर्मचारियों को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सभी शासकीय अधिकारी और कर्मचारी मेरे लिये और सरकार के लिये महत्वपूर्ण है। हम लोग शासन की योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ आम जनों को समय पर मिले, इसके लिये कार्य करते हैं। हमारे द्वारा कोई भी लापरवाही बरती जाती है तो उसका सीधा असर शासन-प्रशासन पर जाता है। हम सबको अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी निर्धारित समय पर अपने दायित्व स्थल पर पहुँचें और सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन करें।

कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने अधिकारियों और कर्मचारियों से संवाद करते हुए कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी नियमित डायरी में अपना प्रतिदिन का कार्य लिखें और उसका अध्ययन कर यह भी आंकलन करें कि उनको सौंपे गए दायित्वों का उन्होंने कितना पालन किया है। शासकीय कार्य अच्छा करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया जाता है। लेकिन गलत कार्य करने वालों को दण्ड का भागी बनना पड़ता है। हम सबका प्रयास होना चाहिए कि हम ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे हमें दंडित होना पड़े।

कलेक्ट्रेट कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों से संवाद करते समय एडीएम श्री एच बी शर्मा, सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, अन्य विभागीय अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!