JABALPUR NEWS- कलेक्टर ने कमजोर प्राचार्यो की क्लास लगाई, बोर्ड परीक्षा के टारगेट बांटे

Bhopal Samachar
जबलपुर
कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन, आईएएस द्वारा आज छुट्टी के दिन कलेक्टर ऑफिस के कॉन्फ्रेंस हॉल में उन सरकारी स्कूलों के प्राचार्य की क्लास लगाई जिनके पिछली साल बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे रिजल्ट नहीं आए थे। कलेक्टर ने क्लीयरली कहा कि यह लास्ट चांस है। स्टूडेंट्स के लिए स्पेशल क्लास लगाओ, उनके सभी डाउट क्लियर करो। जिले के सभी प्रमुख अधिकारी स्पेशल क्लास देखने आएंगे और यह भी देखेंगे कि स्टूडेंट्स के डाउट क्लियर हो पा रहे हैं या नहीं।

जबलपुर में बोर्ड परीक्षाओं के लिए निदानात्मक कक्षा, आकस्मिक निरीक्षण भी होगा

श्री सुमन ने इस वर्ष बेहतर परीक्षा परिणाम लाने शेष बचे दिनों में निदानात्मक कक्षाओं का व्यवस्थित रूप से संचालन करने के निर्देश प्राचार्यों को दिये हैं। कलेक्टर ने कहा कि स्कूलों में लगाई जा रही निदानात्मक कक्षाओं का प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आकस्मिक निरीक्षण भी किया जायेगा। वे खुद और जिला पंचायत की सीईओ भी निदानात्मक कक्षाओं का आकस्मिक निरीक्षण करेंगे। 

उन्होंने पढ़ाई में कमजोर बच्चों पर ज्यादा ध्यान देने के निर्देश भी प्राचार्यों को दिये तथा ऐसे बच्चों को स्टडी मटेरियल उपलब्ध कराने कहा। श्री सुमन ने कहा कि परीक्षाओं के पहले कम से कम जिले के दस स्कूलों में कक्षा दसवीं के बच्चों का टेस्ट भी लिया जाये ताकि शालाओं की ऐकेडमिक स्थिति जानी जा सके और कमियों को समय रहते दूर किया जा सके। उन्होंने दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षाओं में सभी बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश भी प्राचार्यों और शिक्षकों को दिये। 

श्री सुमन ने बैठक में मौजूद शाला प्राचार्यों से कहा कि बच्चों को परीक्षाओं की तैयारियां कराने पूरे मनोयोग से जुट जाये ताकि अच्छे परिणाम हासिल किये जा सकें। बैठक में जिला पंचायत की सीईओ डॉ. सलोनी सिडाना एवं जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी भी मौजूद थे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!