MP NEWS- लाइन अटैच थानेदार की धमाकेदार विदाई, उसके घर उदासी जिसने कार्रवाई, करवाई

Bhopal Samachar
भोपाल
। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की चंदला विधानसभा क्षेत्र में कुछ अलग ही सीन चल रहा है। लवकुश नगर थाने के थानेदार को लाइन अटैच किया गया। इसके बावजूद उनकी धमाकेदार विदाई हुई और पुलिस के साथ-साथ पब्लिक ने भी उन्हें धूमधाम से विदा किया। दूसरी तरफ जिस विधायक ने उनके खिलाफ कार्रवाई करवाई उनके घर पर उदासी छाई हुई है। 1 दिन पहले जो लोग विधायक के साथ धरने पर बैठे थे दूसरे दिन वही लोग लाइन अटैच हुए थानेदार की विदाई समारोह में शामिल हुए।

तब समझ में आया कि यह किस्सा तो काफी पुराना है

मामला लवकुश नगर थाने में सब इंस्पेक्टर हेमंत नायक और विधायक राजेश प्रजापति के बीच हुए विवाद का है। ताजा मामले में विधायक चाहते थे कि एक महिला की शिकायत पर छेड़छाड़ का मामला तुरंत दर्ज किया जाए और थाना प्रभारी हेमंत नायक का कहना था कि, यह शिकायत बदले की भावना से प्रेरित लग रही है इसलिए इसकी प्रारंभिक जांच कराना अनिवार्य है। लेकिन, बात सिर्फ इतनी सी नहीं। जब विधायक धरने पर बैठ गए। तमाम बवाल मचा। सब इंस्पेक्टर हेमंत नायक को लाइन अटैच किया गया और फिर उनकी धमाकेदार विदाई के बाद विधायक के पिता का बयान सामने आया। तब समझ में आया कि यह किस्सा तो काफी पुराना है। 

एसपी छतरपुर को दबाव में लेने की कोशिश की गई थी

लवकुश नगर थाने की पुलिस ने विधायक के दबाव में काम किया है। कुछ ऐसे मामले जने दर्ज किया जाना चाहिए था परंतु विधायक के दबाव के कारण उन मामलों को दर्ज नहीं किया गया। पुलिस डिपार्टमेंट पर दबाव बनाने के लिए और भी कई प्रक्रियाएं अपनाई गई। कहा तो यह भी जा रहा है कि थानेदार के बाद एसपी छतरपुर को दबाव में लेने की कोशिश की गई थी। कहने को विधायक के पिता राजनीति छोड़कर सामाजिक कार्य करते हैं परंतु असल में वह बिल्कुल वैसी ही पावर प्ले करते हैं जैसे ग्राम पंचायतों में सरपंच पति क्या करते हैं। अपने बयान में भी उन्होंने कई बार कहा कि 'मैंने अपने बेटे को विधायक बनाया'। 

चंदला विधानसभा में पंगा, पुलिस डिपार्टमेंट और विधायक के बीच

संक्षिप्त में केवल इतना कि, इस घटना क्रम में पुलिस डिपार्टमेंट ने पॉलीटिकल प्रेशर में आने से इंकार कर दिया और विधायक से सीधा पंगा ले लिया। हेमंत नायक के लाइन हाजिर हो जाने से फर्क नहीं पड़ता क्योंकि जो नया आएगा वह भी ऐसा ही करेगा। डिपार्टमेंट ने अपना मैसेज लाउड एंड क्लियर कर दिया है कि चंदला में पुलिस, विधायक के दबाव में काम नहीं करेगी। यही कारण है कि लाइन अटैच होने के बाद भी थानेदार की धमाकेदार विदाई हुई और कार्रवाई करवाने वाले विधायक के घर उदासी छाई हुई है।

लाइन हाजिर थानेदार को बागेश्वर धाम का आशीर्वाद 

सिर्फ पब्लिक और पुलिस डिपार्टमेंट ही नहीं बल्कि लाइन हाजिर थानेदार हेमंत नायक बागेश्वर धाम का भी आशीर्वाद मिला है।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!