Small Business Ideas- सिर्फ 2 घंटे प्रतिदिन में ₹30000 महीने की कमाई, पूंजी ₹50000 मात्र

Bhopal Samachar
Low investment high profit business ideas की कैटेगरी में यह टॉप टेन में दर्ज किया जाना चाहिए। यह एक high potential business है। जिसकी डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। अधिकतम पूंजी मात्र ₹50000 लगेगी। इसमें से ₹5000 चालू पूंजी होगी। हर रोज आपको केवल 2 घंटे काम करना है और ₹30000 महीने आसानी से कमा सकते हैं। सक्सेस मिलने के बाद इसे और भी बड़ा बना सकते हैं।

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी

ज्यादातर लोग नौकरी करना पसंद करते हैं। जॉब सरकारी हो या प्राइवेट आजकल वर्क लोड काफी होता है। कई फैमिली ऐसी भी हैं जिसमें हस्बैंड और वाइफ दोनों जॉब करते हैं। सबसे ज्यादा संख्या ऐसे युवा कर्मचारियों की होती है जो अकेले किसी हॉस्टल में रह रहे होते हैं। सुबह फटाफट ऑफिस पहुंचना होता है और अक्सर ऐसा होता है कि नाश्ता नहीं कर पाते। बाजार में चाट समोसे मिलते हैं लेकिन सुबह-सुबह तला हुआ मसालेदार नाश्ता पेट के लिए काफी नुकसानदायक होता है। पहले लोग ध्यान नहीं देते थे परंतु अब ध्यान देने लगे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि इम्यूनिटी बहुत जरूरी है लेकिन प्रॉब्लम यह है कि बाजार में नाश्ते में उनके पास ऐसा कोई ऑप्शन ही नहीं है जिससे इम्यूनिटी भी बूस्ट होती हो। इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

New business plan- step by step 

  • Immunity booster bowl @25 शुरू करना है। 
  • बिल्कुल यही नाम होगा, आप चाहे तो इसके आगे अपना पसंदीदा शब्द लगा सकते हैं। 
  • 25-30 हजार रुपे में एक शानदार FOOD CART मिल जाता है। अपन को GREEN कलर वाला लेना है। 
  • 10 हजार रुपए में सभी प्रकार के शानदार चॉपर्स मिल जाएंगे। 
  • सुबह 1 घंटे के लिए थोक मंडी जाना है। वहां से ऐसी सब्जियां, सलाद और फल खरीद कर लाना है जिनकी कीमत ₹25 किलो से अधिक ना हो। 
  • अब अपना CART किसी ऐसी जगह पर लगाना है जहां से सुबह के समय सबसे ज्यादा कर्मचारी निकलते हैं। 
  • प्रत्येक व्यक्ति से ₹25 लेंगे और एक बड़ा सा खाली बोल दे देंगे। 
  • ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार जो चाहे अपने बाउल में भर सकता है। 
  • स्वार्थ के लिए चटनी और अचार भी रखेंगे। 
  • बाउल कितना भी बड़ा हो 250 ग्राम से ज्यादा सामान नहीं भर सकता। 

इस प्रकार लोगों को सुबह के समय उनकी एवं इम्यूनिटी बूस्ट करने वाला नाश्ता मिल जाएगा और आपका बिजनेस चल निकलेगा। यदि 1 घंटे में मात्र 100 बाउल की बिक्री होती है तभी आपको कम से कम 50% का नेट प्रॉफिट मार्जिन होगा। 
  • 150X25=3750
  • 50%= 1875
  • 1875X22days=41250 
किसी महीने ज्यादा छुट्टी हो गई तब भी ₹30000 महीने का बन ही जाएगा भीड़ बढ़ने लगे तो प्रॉफिट मार्जिन ही बढ़ेगा। आप चाहें तो उसके साथ ही एक चाय की दुकान, 1 फलों का जूस सेंटर भी शुरू कर सकते हैं। कुछ एक्स्ट्रा इनकम हो जाएगी। कुछ लोग नाश्ता करके जाएंगे और कुछ लोग पैक करवा कर ले जाएंगे। घाटे की संभावना बहुत कम है क्योंकि चालू पूंजी मात्र ₹5000 है। ट्राई करके देखिए अच्छा भी लगेगा क्योंकि आपका बिजनेस लोगों की सेहत बना रहा होगा।

एक बात याद रखिए इस बिजनेस में शानदार FOOD CART, खूबसूरत और बड़ा बाउल, साफ-सफाई और आपका मुस्कुराता हुआ चेहरा जो प्रत्येक व्यक्ति का वेलकम करेगा, बहुत जरूरी है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!