लाडली बहना योजना अब 21 से ज्यादा उम्र वाली अविवाहित लड़कियों के लिए भी- MP NEWS

Bhopal Samachar
भोपाल। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना अब तक 23 से 60 वर्ष आयु की विवाहित महिलाओं के लिए लागू है परंतु अब 21 से ज्यादा उम्र वाली अविवाहित लड़कियों को भी इस योजना के तहत ₹1000 महीना दिया जाएगा। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्री राम नवमी के अवसर पर शिव शक्ति संवाद के दौरान दी। 

मध्यप्रदेश में लाडली लक्ष्मी को 21 से विवाह तक ₹1000 महीने देंगे: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लाड़ली लक्ष्मी बेटियों को 21 वर्ष के बाद उनके विवाह तक 1000 रूपए प्रति माह देने की योजना पर विचार किया जा रहा है। हमारा उद्देश्य है कि लाड़ली लक्ष्मी बेटी को किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी न हो। लाड़ली लक्ष्मी योजना जन्म लेने से 21 वर्ष तक के लिए है। 

लाड़ली बहना योजना 23 वर्ष से 60 वर्ष तक की विवाहित महिलाओं के लिए प्रारंभ की गई है। उद्देश्य यह है कि 21 वर्ष के बाद लाड़ली लक्ष्मी बेटी को उसके विवाह होने तक 1000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएँ, जिससे उसे आर्थिक दिक्कतों का सामना न करना पड़े। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शीघ्र ही इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!