BHU VIRUS NEWS- अब तक 80 स्टूडेंट्स की आंखें खराब, LOCKDOWN का खतरा, परीक्षा रद्द

Bhopal Samachar
नई दिल्ली। भारत की प्रख्यात बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी पर लॉकडाउन का खतरा मंडरा रहा है। यहां पर एक अज्ञात वायरस के कारण 80 स्टूडेंट्स की आंखें खराब हो गई है 2 दिन पहले यह संख्या 50 थी। इंफेक्शन लगातार बढ़ता चला जा रहा है। इसके चलते परीक्षा रद्द कर दी गई है और बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी पर लॉकडाउन का खतरा मंडराने लगा है। आइए पढ़ते हैं मीडिया की रिपोर्ट पर यूनिवर्सिटी का ऑफिशल स्टेटमेंट।

किसने कहा BHU कैंपस में वायरस का संक्रमण है

पीड़ित छात्र अशोक डाबी ने बताया 14 मार्च से हॉस्टल के छात्रों में यह समस्या शुरू हुई थी। उसके दो तीन बाद ये समस्या तेजी से बढ़ती गई और हॉस्टल के करीब 70 से 80 छात्र इसकी जद में आ गए। छात्रों का कहना है कि इस अनजाने खतरे को लेकर डॉक्टर भी अलग-अलग बात कह रहें है। विश्वविद्यालय के स्टूडेंट हेल्थ सेंटर में इसे कंजक्टिवाइटिस बताया जा रहा है। वहीं सर सुंदरलाल अस्पताल के डॉक्टर इसे किसी वायरस का कहर बता रहें है।

बीएचयू के पीआरओ श्री राजेश सिंह का कहना है कि कुछ छात्रों में वायरल कंजक्टिवाइटिस की समस्या है। उनका इलाज किया जा रहा है। श्री सिंह ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है और जल्द ही सब कुछ सामान्य हो जाएगा। इधर विद्यार्थियों ने बताया कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के हॉस्टल में कोरोना प्रोटोकॉल लागू कर दिया गया है। हालांकि यह कोविड-19 नहीं है, परंतु जो कुछ भी है वह परेशान करने वाला है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!