Delhi weather forecast- बादल बदल रहे हैं, पढ़िए अगली बारिश कब होगी

Bhopal Samachar
नई दिल्ली
लगभग 1 सप्ताह तक बादलों की छांव में रहने के बाद दिल्ली की जमीन पर सूरज की गर्मी का एहसास होने लगा है। मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि आसमान में बादल शिफ्ट हो रहे हैं। जो बादल बरस चुके हैं वह आगे की तरफ बढ़ रहे हैं। पढ़िए बादलों का अगला दल दिल्ली के आसमान पर कब तक छा जाएगा। 

दिल्ली मौसम समाचार- पालम और सफदरजंग में बारिश हुई

भारत मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, दिल्ली और NCR के कई हिस्सों में अच्छी बारिश और गरज के साथ बौछारें देखी गई हैं। DELHI-NCR के अलग-अलग हिस्सों में ओलावृष्टि की गतिविधियां भी देखी गईं। पिछले 24 घंटों में पालम में 15 मिमी और सफदरजंग में 12 मिमी बारिश दर्ज की गई। DELHI-NCR सहित उत्तर पश्चिम भारत का मौसम पिछले एक सप्ताह के दौरान लगातार बारिश और बादल छाए रहने के कारण सुहावना बना हुआ है। 

दिल्ली मौसम का पूर्वानुमान- बादल अपना ठिकाना बदल रहे हैं

मौसम की इन गतिविधियों के लिए जिम्मेदार प्रणालियां लुप्त होती जा रही हैं। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र कम होता जा रहा है, पहाड़ी राज्यों के ऊपर ट्रफ उत्तर की ओर बढ़ रहा है। दिल्ली में अब शुष्क मौसम की स्थिति शुरू होगी। हवाओं की दिशा पूर्व से पश्चिम या उत्तर पश्चिम की ओर बदल जाएगी। तापमान एक बार फिर से गर्म मौसम की स्थिति के कारण बढ़ना शुरू हो जाएगा।

दिल्ली मौसम पूर्वानुमान, पढ़िए नए बादल दिल्ली के आसमान पर कब तक छा जाएंगे

31 मार्च से दिल्ली में एक बार फिर से हल्की से मध्यम छिटपुट बारिश की गतिविधियाँ शुरू होने की उम्मीद है। यह बीच में छोटे ब्रेक के साथ कम से कम अगले तीन से चार दिनों तक जारी रह सकता है। इसलिए मौसम की गर्माहट ज्यादा दिनों तक नहीं रहेगी और मौसम एक बार फिर सुहावना हो जाएगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!