GUNA to DELHI ताज एक्सप्रेस की मांग, अशोकनगर एवं शिवपुरी वालों को फायदा- MP NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh rail news 

भोपाल।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री सुरेंद्र शर्मा ने झांसी से दिल्ली चलने वाली ताज एक्सप्रेस को झांसी के बजाय गुना से दिल्ली तक चलाने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है। यदि सुरेंद्र की मांग स्वीकार होती है तो इसका फायदा गुना के अलावा शिवपुरी जिले के रेल यात्रियों को भी होगा।

ताज एक्सप्रेस को झांसी के बजाय गुना से चलाने में क्या फायदा होगा

रेल मंत्री को लिखे पत्र में सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि गाड़ी क्रमांक 12279/12280 ताज एक्सप्रेस वर्तमान में निजामुद्दीन से झांसी,झांसी से निजामुद्दीन चलती है। दिल्ली से झांसी तक इस गाड़ी के आगे गतिमान एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस पंजाब मेल एवं अन्य 4 गाड़ियां चलती हैं। जिसके ग्वालियर से झांसी इस गाड़ी से जाने वाले जाने वाले यात्रियों की संख्या अत्यंत कम है, जबकि गुना एवम शिवपुरी से दिल्ली आगरा मथुरा जाने वाले यात्रियों की संख्या प्रतिदिन पाँच सौ से एक हजार के बीच है। 

सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि अगर ताज एक्सप्रेस को ग्वालियर से शिवपुरी गुना की तरफ चलाया जाता है तो रेलवे की आय में वृद्धि भी होगी एवम क्षेत्र के यात्रियों को दिल्ली ग्वालियर आगरा मथुरा वृंदावन आवागमन में आसानी होगी। 

तोमर, सिंधिया, शेजवलकर और यादव से समर्थन मांगा

रेल मंत्री को लिखे पत्र की प्रतिलिपि सुरेन्द्र शर्मा ने केंद्रीय कृषि मंत्री एवम मुरैना सांसद श्री नरेन्द्र सिंह तोमर,केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री एवम राज्यसभा सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया, ग्वालियर सांसद श्री विवेक शेजवलकर,गुना सांसद श्री कृष्णपाल सिंह यादव को भी भेजकर उनसे आवश्यक कार्यवाही का आग्रह किया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!