MP शिक्षक भर्ती वर्ग 1-2 - कमिश्नर वर्मा ने बताया नियुक्ति पत्र कब तक जारी हो जाएंगे - NEWS TODAY

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh school teacher recruitment counselling news

भोपाल। मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित स्कूलों में उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया, चॉइस फिलिंग विवाद के चलते रुक गई है। इस संदर्भ में दोनों विभागों के आयुक्तों के बयान सामने आए हैं। डीपीआई कमिश्नर वर्मा ने अपने बयान में बताया है कि, नियुक्ति पत्र कब तक जारी हो जाएंगे। 

नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए जाएंगे: संजीव सिंह कमिश्नर एमपी ट्राईबल

■ श्री संजीव सिंह, कमिश्नर ऑफ एमपी ट्राईबल डिपार्टमेंट का कहना है कि, शिक्षकों की भर्ती के लिए दोनों विभागों के लिए संयुक्त काउंसलिंग की जा रही है, इसलिए निर्णय लिया गया कि जिन्हें पूर्व में नियुक्ति पत्र जारी हुए हैं, उन्हें दोबारा नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए जाएं, ताकि अन्य उम्मीदवारों को अवसर मिले। नियुक्ति पत्र कब तक जारी होंगे। इस विषय में स्कूल शिक्षा विभाग निर्णय लेगा। काउंसलिंग के लिए वही नोडल डिपार्टमेंट है। 

अन्य उम्मीदवारों को मौका दिया जाएगा: कमिश्नर वर्मा

■ श्री अभय वर्मा, आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय का कहना है कि, जिन उम्मीदवारों को पहले नियुक्ति मिल चुकी है, उन्हें शामिल नहीं करने का उद्देश्य यही है कि अन्य उम्मीदवारों को मौका मिले और स्कूलों के खाली पदों को जल्द भरा जा सके। नहीं तो जिनके अच्छे अंक हैं, वे इधर से उधर होंगे। हमारी कोशिश है कि मार्च अंतिम सप्ताह से तक नियुक्ति पत्र जारी कर दी जाए। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!