MP लाडली बहना योजना- नवरात्रि में लाखों उपासी बहने परेशान, 1 बजे तक सर्वर डाउन रहा - NEWS TODAY

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh ladli Bahana Yojana news

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में गेम चेंज करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लांच की गई मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का सर्वर पहले ही दिन डाउन हो गया। प्रदेशभर में लाखों महिलाएं परेशान हुई। 

केंद्रों पर लाडली बहनों को पीने के लिए पानी तक नहीं था

सुबह से लेकर दोपहर 1:00 बजे तक लाडली बहना योजना के तहत ना तो कोई ऑनलाइन फॉर्म भरा जा सका और ना ही e-KYC हो पाई है। सरकार की घोषणा के कारण सुबह 9:00 बजे से महिलाओं की लंबी कतारें दिखाई देने लगी थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि इस योजना का लाभ लेने के लिए उनकी लाडली बहनों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। नवरात्रि के कारण ज्यादातर महिलाओं के उपवास चल रहे हैं। भूखी प्यासी महिलाएं धूप में परेशान होती रही। केंद्रों पर उनके लिए पेयजल व्यवस्था भी नहीं थी। 

दोपहर 1:00 बजे भोपाल के कुछ केंद्रों पर सर्वर चालू हो जाने के समाचार मिले परंतु सभी केंद्रों पर सर्वर चालू नहीं हुआ था। सर्वर डाउन हो जाने के कारण आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने ऑफलाइन फॉर्म जमा किए। ज्यादातर महिलाओं ने ऑफलाइन फॉर्म जमा करवाने से इनकार कर दिया। महिलाएं वापस लौट रही हैं। अब देखना यह है कि रविवार 26 मार्च से पहले सरकार सर्वर का इलाज कर पाती है या नहीं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!