MP BOARD EXAM पेपर लीक मामला- दमोह में प्राइवेट स्कूल की महिला संचालक को जेल भेजा

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh Board of Secondary Education Exam news

MPBSE BHOPAL का दावा है कि मध्यप्रदेश में आयोजित कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल वार्षिक परीक्षाओं के दौरान कोई पेपर लीक नहीं हुआ है। केवल शासकीय कर्मचारियों ने गोपनीयता भरने की है इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है परंतु पेपर लीक मामले में दमोह में एक प्राइवेट स्कूल की महिला संचालक को जेल भेज दिया गया है। 

BEO की रिपोर्ट में दावा, कक्षा 10 विज्ञान का पेपर लीक हुआ है

सैलवाड़ा परीक्षा केंद्र से कक्षा 10वीं विज्ञान के पेपर लीक होने के मामले में शुक्रवार को गुरुकुल स्कूल की संचालिका सुधा त्रिपाठी को सुबह 11 बजे पुलिस थाने ले जाकर पूछताछ की गई। इसके बाद शाम को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। ज्ञात हो कि सैलवाड़ा परीक्षा केंद्र से पेपर लीक होने के मामले में बीईओ बीके डोगरे के आवेदन पर 8 लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया और अभी जांच की जा रही है। साथ ही परीक्षा केंद्र अध्यक्ष फागूलाल पटैल एवं सहायक केंद्र अध्यक्ष परसोत्तम पटैल, शिक्षक रामप्रसाद गोठिया एवं भृत्य छोटू रजक को पुलिस अपने साथ उसी दिन आई थी।

MP NEWS- दमोह में 8 कर्मचारी गिरफ्तार चार फरार, पेपर लीक मामला

जिन्हें भी पूछताछ के बाद जेल भेज दिया था। लेकिन एफआईआर में शामिल 4 आरोपी सीएम राइज माडल स्कूल के प्रभारी प्राचार्य कुंजीलाल चौकसे, गुड्डा पाल शिक्षक, अतिथि शिक्षक पूनम सिंह, सुदीप उर्फ भानू गर्ग आज भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। लेकिन इनके तार सुधा त्रिपाठी से जुडे़ होने के कारण पुलिस ने अलग से एफआईआर में नाम जोड़ा है। एसडीओपी देवी सिंह ठाकुर ने बताया कि पेपर लीक मामले में सुधा त्रिपाठी के खिलाफ सबूत मिले हैं जिस कारण से उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!