शिक्षकों की ड्यूटी मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना से हटाई - MP karmchari news

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh government school teacher news

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लाडली बहना योजना के क्रियान्वयन के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी गई थी जबकि इन दिनों कक्षा 5-8 एवं कक्षा 10-12 बोर्ड परीक्षाएं चल रही है। इसके बाद लगातार मूल्यांकन का कार्य शुरू होना है। रिजल्ट घोषित होने तक शिक्षकों के पास समय नहीं है। असंतोष की स्थिति बनने के बाद शिक्षकों की ड्यूटी हटा दी गई है। 

सोमवार को कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने टाइम लिमिट की बैठक में शिक्षकों को लाड़ली बहना योजना की ड्यूटी से हटाने के निर्देश दिए थे। मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी कर 138 शिक्षकों की ड्यूटी निरस्त की गई। बता दें, कि शिक्षकों के साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं प्रदेश कर्मचारी और बीएलओ की ड्यूटी भी लगाई गई है। शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों ने इसे लेकर नाराजगी जाहिर की है। 

मप्र शिक्षक कांग्रेस के प्रांताध्यक्ष सुभाष सक्सेना का कहना है कि परीक्षा के मौके पर शिक्षकों की ड्यूटी अन्य काम में लगाए जाने से परीक्षा का कार्य प्रभावित होगा। विभाग की प्रमुख सचिव पहले ही इस बारे में निर्देश दे चुकी हैं। इस मामले में जिला परियोजना समन्वयक सीमा गुप्ता का कहना है कि शिक्षकों की ड्यूटी लगाने से परीक्षा का काम प्रभावित हो रहा था, इसलिए निरस्त की गई। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!