जबलपुर में शिक्षकों को डबल ड्यूटी पर लगाया, भोपाल की तरह मुक्त करने की मांग- MP karmchari news

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh government employees news

जबलपुर। मध्य प्रदेश अधिकारी/कर्मचारी संयुक्त महामोर्चा के प्रदेश संरक्षक योगेन्द्र दुबे एवं जिला अध्यक्ष मनोज सेन ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि लाड़ली बहन योजना के लिए 25 मार्च 203 से आवेदन शुरू कर दिये गये हैं, जिससे जिले के प्रत्येक विकासखण्ड स्तर पर शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। 

भोपाल की तरह जबलपुर में भी शिक्षकों को मुक्त करने की मांग

अधिकांश शिक्षकों की ड्यूटी कक्षा 5वीं 8वीं 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में लगी है, साथ ही वर्तमान में नान-बोर्ड कक्षायें भी संचालित हो रही हैं। परीक्षा में ड्यूटी के बाद शिक्षकों को लाडली बहन योजना में ड्यूटी करना पड़ता है, जिससे शिक्षक परेशान हैं व बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 138 शिक्षकों की ड्यूटी लाडली बहना योजना में लगा दी गई थी, कलेक्टर की जानकारी में आते ही सभी शिक्षकों को मुक्त कर दिया गया।

संघ के योगेन्द्र दुबे, मनोज सेन, मनीष चौबे, सुनील राय, विनय नामदेव, अवधेश यादव, श्याम सुन्दर तिवारी, कृष्णकान्त यादव अरविन्द तिवारी, हरि सिंह राजपूत, विष्णु पाण्डेय, आदित्य दीक्षित. सुरेन्द्र झारिया, प्रियांशु शुक्ला, प्रदीप सेन, अनिल बालोटिया, विनोद पटेल, धीरेन्द्र सोनी, मो. तारिक, सोनल दुबे, देवदत्त शुक्ला आदि ने मान. कलेक्टर महोदय से मांग की है लाड़ली बहन योजना से शिक्षकों को मुक्त रखा जाये, जिससे बच्चों का शिक्षण कार्य प्रभावित न हो। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!