मध्य प्रदेश पंचायत सचिव संगठन की हड़ताल बिना आश्वासन स्थगित- MP karmchari news

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश पंचायत सचिव संगठन के अध्यक्ष दिनेश शर्मा के नेतृत्व में 20 मार्च से शुरू हुई पंचायत सचिवों की हड़ताल 30 मार्च को बिना किसी अपील अथवा आश्वासन के स्थगित कर दी गई। श्री दिनेश शर्मा ने कहा कि हमने लाडली बहना योजना के कारण हड़ताल स्थगित कर दी है। 

1 मई से फिर से हड़ताल करेंगे, दिनेश शर्मा ने कहा

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश की लाखों महिलाएं केवायसी के नाम पर रोज मजदूरी छोड़कर पंचायतों में भटक रही है। सचिवों के आंदोलन के चलते उन्हें परेशानी हो रही है। इसलिए हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया है। 30 अप्रैल तक सामूहिक अवकाश और हड़ताल आज से ही स्थगित कर दी है। सचिव कार्यालयीन समय सुबह 11 से शाम 5 बजे तक पंचायतों में कार्य करेंगे। मांगें पूरी नहीं होने की वजह से 1 मई को फिर से आंदोलन करने के लिए मैदान में उतर जाएंगे। इससे पहले 9 अप्रैल को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्रसिंह तोमर को ज्ञापन भी सौंपे जाएंगे।

मध्य प्रदेश पंचायत सचिव संगठन की मांगे

  • पंचायत सचिवों का विभाग में संविलियन हो
  • 2018 से एरियर सहित 7वां वेतनमान दिया जाए
  • 6वें वेतनमान की गणना नियुक्ति दिनांक से हो
  • अनुकंपा नियुक्ति के आदेश का सरलीकरण कर 100% नियुक्तियां करें
  • सहायक सचिवों का जिला संवर्ग में संविलियन किया जाए
  • निश्चित वेतनमान दिया जाए 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!