MP NEWS- मध्यप्रदेश में 25000 से ज्यादा वेतन वाले कर्मचारियों पर काऊ टैक्स का प्रस्ताव

Bhopal Samachar
भोपाल।
मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में शामिल पर्यावरण मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग ने 25000 रुपए से ज्यादा वेतन प्राप्त करने वाले कर्मचारियों पर काऊ टैक्स लगाने का प्रस्ताव रखा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि, राजनीति में जो व्यक्ति कम से कम एक गाय का पालन पोषण ना करता हो उसे चुनाव के अयोग्य घोषित कर दिया जाना चाहिए।

गोपालक किसान और नेता को प्राथमिकता दी जाए

श्री हरदीप सिंह डंग रतलाम में पत्रकारों के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि मैंने विधानसभा में 3 प्रस्ताव रखे हैं। पहला जिन लोगों की मासिक आय ₹25000 से ज्यादा है उनसे गाय की सेवा के लिए हर महीने ₹500 लिए जाएं। दूसरा, राजनीति में जो लोग गाय की सेवा नहीं करते, जिनके घर में गाय का पालन पोषण नहीं होता उन्हें चुनाव के अयोग्य घोषित किया जाए और तीसरा केवल उसी किसान को जमीन खरीदने और बेचने का अधिकार दिया जाए जिसके घर में गाय पली हो।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी यही चाहते थे

श्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गौशाला के लिए दान देना चाहिए। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि पिछले साल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कुछ इसी प्रकार की मंशा प्रकट की थी। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि कम से कम गौशाला में और आंगनवाड़ी दान के पैसों से संचालित हो। सरकारी खजाने से उनके लिए खर्चा ना करना पड़े। हालांकि उन्होंने पत्रकारों को यह नहीं बताया कि उनके प्रस्ताव का विधानसभा में क्या हुआ। उन्होंने यह भी नहीं बताया कि उनकी अपनी पार्टी के कितने विधायक और मंत्री उनके प्रस्ताव का समर्थन कर रहे हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!