उज्जैन कर्मचारी प्रोविडेंट फंड घोटाले में महिला जेल अधीक्षक गिरफ्तार- MP NEWS

Bhopal Samachar

MP Government Employees Provident Fund scam news

इंदौर
। भैरवगढ़ जिला उज्जैन जेल के कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड में हुए घोटाले के मामले में तत्कालीन जेल अधीक्षक श्रीमती उषाराज को इंदौर के प्राइवेट हॉस्पिटल से गिरफ्तार कर लिया गया। पिछली बार जब उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में लिया गया था तब उनकी तबीयत खराब हो गई थी। आरोप है कि लगभग ₹15 करोड़ का गबन हुआ है। 

PF घोटाले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

उज्जैन के एडिशनल एसपी श्री इंद्रजीत अग्रवाल ने बताया कि जेल विभाग के कुल 68 कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड खाते से करीब 15 करोड रुपए उनकी मर्जी और जानकारी के बाहर निकाल लिए गए। इस घोटाले का मास्टरमाइंड रिपुदमन सिंह रघुवंशी भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वह क्लर्क के पद पर पदस्थ था। शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वह पिछले 5 साल से कर्मचारियों के पीएफ खाते में से पैसे निकाल रहा था। रिपुदमन सिंह को उसके पिता की जगह अनुकंपा नियुक्ति मिली थी। 

लग्जरी लाइफ के लालच में फंस गए साहब और सिपाही

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में जेल अधीक्षक उषा राज और जेल प्रहरी शैलेंद्र सिकरवार एवं धर्मेंद्र लोधी सीधे शामिल नहीं है परंतु इनकी लग्जरी लाइफ के लालच में इन्हें गुनहगार बना दिया। रिपुदमन सिंह ना केवल इन्हें कमीशन देता था बल्कि महंगे गिफ्ट भी दिया करता था हाल ही में उसने महिला जेल अधीक्षक को काफी महंगा गिफ्ट दिया था जिसकी जानकारी हेड क्वार्टर पर चली गई थी। रिपुदमन सिंह खुद भी काफी हाईप्रोफाइल लाइफ बताता था। उसकी लाइफस्टाइल को देखकर कोई नहीं कह सकता कि वह 12वीं पास भैरवगढ़ जेल का बाबू है। जिसे अनुकंपा नियुक्ति मिली है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!