कर्मचारी PF घोटाले का खुलासा कर रहे परमार को पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच हिरासत में लिया - MP NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh Government employees PF scam news

मध्य प्रदेश के उज्जैन में कर्मचारी भविष्य निधि घोटाले का खुलासा कर रहे जगदीश परमार को पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में से ही हिरासत में ले लिया। TI मनीष लोधा ने पत्रकारों को बताया कि इस मामले में पुलिस कौन से पूछताछ करनी है। इसलिए हिरासत में लिया गया है। 

जगदीश परमार पत्रकारों के सामने घोटाले का खुलासा कर रहा था

इससे पहले जगदीश परमार ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करके बताया था कि, भैरवगढ़ केंद्रीय जेल की अधीक्षक उषा राज ने उसकी जानकारी के बाहर उसके नाम से 44 लाख रुपए की कार बुक करवा दी थी। जेल अधीक्षक उसके नाम से कार फाइनेंस कराना चाहती थी परंतु फाइनेंस की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई और बुकिंग कैंसिल हो गई। परमार ने बताया कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि जेल अधीक्षक उषा राज ने कर्मचारियों के भविष्य निधि खाते में कोई गड़बड़ी की है और इसी काली कमाई से महंगी कार खरीदी जा रही है। 

परमार बता रहा था घोटाले का पैसा किस-किस के पास है

जगदीश परमार ने पत्रकारों को बताया कि, जेल अधीक्षक उषा राज ने बिल्डरों, कॉलोनाइजरों, एक पान मसाला कारोबारी, एक होटल कारोबारी, एक सर्राफा कारोबारी और कुछ टेंट हाउस संचालकों के कारोबार में काली कमाई का पैसा लगाया है। इससे पहले कि जगदीश परमार पत्रकारों को सबके नाम बता पाता, पुलिस ने उसे प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में से ही हिरासत में ले लिया। 

उल्लेखनीय है कि यह लगभग 15 करोड़ रुपए के घोटाले का मामला है। कर्मचारियों की जानकारी और मंजूरी के बिना उनके प्रोविडेंट फंड खातों से पैसे निकाले गए और उसे कई कारोबारियों में निवेश किया गया। इस मामले में जेल अधीक्षक उषा राज एवं सहायक लेखा अधिकारी रिपुदमन सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है। दोनों 8 अप्रैल तक के लिए पुलिस रिमांड पर हैं जबकि जेल प्रहरी शैलेंद्र सिंह सिकरवार, धर्मेंद्र लोधी तथा तीन सटोरिए ललित परमार, मंगेश व अमित मीणा फरार हैं।

जेल अधीक्षक उषा राज व मुख्य आरोपित रिपुदमन के घरों की तलाशी के लिए टीम वाराणसी, इंदौर व सागर रवाना हो गई है। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!