Small Business Ideas- 1 लाख की पूंजी से 3 लाख नेट प्रॉफिट, हाई डिमांड प्रोडक्ट, गवर्नमेंट सपोर्ट

Best Low investment high profit business ideas

यदि बाजार में एक नया प्रोडक्ट उतारना चाहते हैं और प्रॉफिट के लिए लंबा इंतजार भी नहीं करना चाहते तो यह यूनिक बिजनेस आइडिया काफी काम का हो सकता है जो आज अपन डिस्कस करने वाले हैं। यदि कोई लुधियाना में बैठकर साल का 1.5 करोड रुपए प्रॉफिट बना सकता है तो अपन भारत की किसी भी शहर में 36 लाख रुपए के सालाना नेट प्रॉफिट का प्लान तो बना ही सकते हैं।

Market demand, problem statement and business opportunity

लोग अपने और अपने परिवार की हेल्थ के प्रति काफी संवेदनशील हो गए हैं। इसका असर बाजार पर भी दिखाई दे रहा है। कुछ चीजें ऐसी हैं जिनकी मार्केट में डिमांड बन रही है लेकिन प्रॉब्लम यह है कि कोई भरोसेमंद प्रोडक्ट नहीं है। JAGGERY एक ऐसा ही प्रोडक्ट है जो लोकल मार्केट में हर गली में मिल जाता है परंतु भरोसेमंद नहीं है। यदि अपन बेस्ट क्वालिटी ऑर्गेनिक JAGGERY उपलब्ध करवा सकते हैं तो यह अपने लिए सबसे शानदार बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। उत्साह बढ़ाने वाली बात यह है कि इस प्रोजेक्ट को गवर्मेंट सपोर्ट भी मिलता है। बिजनेस लोन पर सब्सिडी मिलती है और सरकार प्रोडक्ट का न केवल प्रमोशन करती है बल्कि अपनी मीटिंग और इवेंट में ऑर्डर भी करती है।

Business plan point to point

  • सबसे पहले उन किसानों से मिलना है जो गन्ने का उत्पादन करते हैं। 
  • JAGGERY प्रोडक्शन के लिए छोटी यूनिट की कीमत ₹50000 के आसपास होती है। 
  • बढ़िया क्वालिटी का JAGGERY तैयार करना है। 
  • अब इसके प्रोडक्ट बनाना है। JAGGERY CUBES और JAGGERY SNACKS सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। 
  • केवल घरों में ही नहीं बल्कि फाइव स्टार होटलों से भी डिमांड आ रही है। 
  • प्रत्येक हाई प्रोफाइल इवेंट में ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक कोई ना कोई JAGGERY प्रोडक्ट नजर आ रहा है। 
  • अपन को सिर्फ अपना एरिया सर्च करना है। 
  • शॉपिंग मॉल और इवेंट्स में स्टाल लगाकर लोगों को टेस्ट के लिए JAGGERY CUBES और JAGGERY SNACKS उपलब्ध कराना है। 
  • बढ़िया क्वालिटी का बढ़िया स्वाद तो आएगा ही लेकिन आपका प्रोडक्ट और उसकी पैकिंग लोगों का विश्वास जीत लेगी। 
  • सबसे मजे की बात यह है कि इसका प्रॉफिट मार्जिन बहुत अच्छा है और यदि एक बार ग्राहक का विश्वास जीत लिया तो वह परमानेंट हो जाता है। 

यदि आप अभी सोच रहे हैं कि गुड़ के बिजनेस में इतना मोटा मुनाफा कैसे कमाया जा सकता है तो एक बार JAGGERCANE की स्टडी कर लीजिए। इन्होंने लुधियाना में शुरू किया है और 1 साल में 1.5 करोड़ का प्रॉफिट बनाया है। अपनी प्रोडक्ट लिस्ट बनाने के लिए इंटरनेट पर JAGGERY SNACKS सर्च कीजिए। लिस्ट हम भी दे सकते हैं परंतु आपकी रिसर्च आपको स्पेशल बनाएगी क्योंकि वह आपके लोकल मार्केट के हिसाब से होगी। 

चलते चलते यह भी बता दें कि JAGGERY का मार्केट 2021 में 48.7 billion-dollar का था और माना जा रहा है कि 2027 में 107 बिलियन डॉलर का हो जाएगा। अब आप खुद समझ सकते हैं कि यह मार्केट कितनी तेजी से बढ़ रहा है। इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि JAGGERY की सेल्फ लाइफ बहुत ज्यादा नहीं होती इसलिए कोई भी MNC इस बाजार पर कब्जा नहीं कर पाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !