10वीं-12वीं पास के लिए 2 लाख सरकारी नौकरियां, बंपर वैकेंसी- RRB JOB NOTIFICATION UPCOMING

Bhopal Samachar

Government of India- indian railway jobs for 10th-12th pass 

भारत की सबसे बड़ी सरकारी नौकरी भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जॉब नोटिफिकेशन अप्रैल महीने के लास्ट वीक या मई के महीने में जारी कर दिया जाएगा। भारतीय रेलवे में लगभग दो लाख वैकेंसी ओपन की जाएंगी। उल्लेखनीय है कि पिछले साल 1 लाख पदों पर भर्ती की गई थी। 

सन 2023-24 में भारतीय रेलवे 2.80 लाख रिक्त पदों पर भर्ती करेगा

पिछले दिनों भारत सरकार के रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने राज्यसभा में सांसद श्री प्रमोद तिवारी के एक प्रश्न के उत्तर में बताया था कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से जल्द ही 2.80 लाख रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। रेलवे के सूत्रों ने बताया कि इसमें से 2 लाख पद सी और डी ग्रुप के लिए होंगे। और सबसे पहले इनके लिए ही जॉब नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। 

प्रत्येक रेलवे जोन में 10,000 से ज्यादा वैकेंसी

डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने सामान्य बातचीत के दौरान बताया कि, रेल मंत्रालय की ओर से भारत के सभी 21 रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड से वैकेंसी के बारे में जानकारी मांगी गई है। डाटा कलेक्ट हो चुका है। साउथ ईस्ट, साउथ वेस्ट और ईस्ट जोन को छोड़कर सभी रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने 10,000 से ज्यादा वैकेंसी की जानकारी भेजी है। इसलिए माना जा रहा है कि लगभग 2 लाख रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!