सरकारी नौकरी- 10,000 से अधिक क्लर्क पदों पर भर्ती आने वाली है- GOVT VACANCY

Bhopal Samachar
साल 2023-24 में भारत सरकार के विभिन्न विभागों एवं उपक्रमों में बंपर वैकेंसी ओपन होने वाली है। केवल भारत सरकार के उपक्रमों की बात करें तो क्लर्क पद पर 10,000 से अधिक भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई। मिनी रत्न कंपनी सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड द्वारा विशेष भर्ती अभियान के तहत 330 पदों पर भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 

शासकीय उपक्रमों की भर्ती परीक्षा में प्रतिस्पर्धा कम होती है

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार द्वारा कई उपक्रम संचालित किए जाते हैं। इनमें कर्मचारियों की भर्ती बिल्कुल सरकारी विभाग की तरह होती है। ज्यादातर उम्मीदवारों को इन सरकारी उपक्रमों में कंपनी नाम जुड़ा होने के कारण कन्फ्यूजन हो जाता है और वह भर्ती परीक्षा में शामिल नहीं होते। उम्मीदवारों को इसका फायदा मिलता है और प्रतिस्पर्धा थोड़ी सरल हो जाती है। भोपाल समाचार डॉट कॉम के नियमित पाठक कभी भ्रमित नहीं होते क्योंकि उन्हें सत्य और भ्रम में अंतर करना आता है। 

CCL RECRUITMENT 2023

सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड द्वारा विशेष भर्ती अभियान के तहत अनुसूचित जाती /अनुसूसित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए रोज़गार सूचना जारी कर दी गई है। आवेदन की लास्ट डेट 30-Apr-2023 घोषित की गई है। कैंडीडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं अथवा यहां क्लिक करें। इस डायरेक्ट लिंक की मदद से आप ऑफिशल वेबसाइट के उस यूआरएल पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे जहां पर एंप्लॉयमेंट नोटिस अपलोड किया गया है। 24 पेज की PDF FILE FREE DOWNLOAD कर सकते हैं। 

CCL की अन्य रोजगार सूचनाएं

  • निदेशक (तकनीकी), कोयला मंत्रालय के पद पर प्रतिनियुक्ति पर नियुक्ति के लिए चयन- लास्ट डेट 30-Apr-2023
  • एक सलाहकार (खनन) की नियुक्ति हेतु विज्ञापन, लास्ट डेट- 29-Apr-2023
  • निदेशक (कार्मिक), एसईसीएल के पद के लिए चयन, लास्ट डेट- 24-Apr-2023
  • निदेशक (तकनीकी), सीसीएल के पद के लिए चयन के लिए अधिसूचना, लास्ट डेट- 20-Apr-2023
  • एक सलाहकार (वन) की नियुक्ति हेतु विज्ञापन, लास्ट डेट- 11-Apr-2023 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!