मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023- निर्वाचन के लिए निष्पक्ष कर्मचारियों की लिस्ट बनाने के निर्देश

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh government employees news 

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से प्रशासनिक तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है। चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश शासन को निर्देशित किया है कि वह निर्वाचन के लिए निष्पक्ष कर्मचारियों की लिस्ट बनाकर तैयार करें ताकि चुनाव के समय किसी भी प्रकार की समस्या ना आए। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने सामान्य प्रशासन विभाग को पत्र लिखकर अतिरिक्त, संयुक्त, उप और सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी पद के लिए अधिकारी देने के लिए कहा है। साथ ही सभी कलेक्टरों से कहा गया है कि वे चुनाव कार्य में लगाए जाने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों का डाटा तैयार करें।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि जुलाई-अगस्त में मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य होगा। चुनाव से पहले यह सबसे महत्वपूर्ण गतिविधि पूरे प्रदेश में संचालित की जाएगी। इसी सूची के आधार पर चुनाव कराए जाएंगे। इसके अलावा निर्वाचन से जुड़ी अन्य गतिविधियां भी अब तेज होंगी।

इसके लिए अधिकारियों की पदस्थापना करने की मांग की गई है। वहीं, जिलों में निर्वाचन कार्य के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों को चिन्हित करने के लिए कहा गया है। सितंबर-अक्टूबर में इनका प्रशिक्षण कराया जाएगा। जिलों में पांच से दस प्रतिशत तक अतिरिक्त कर्मचारी चुनाव कार्य के लिए रखे जाएंगे ताकि चुनाव कार्य किसी भी सूरत में प्रभावित न हो। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!