मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का खुलासा, रैकेट के 4 सदस्य ग्वालियर पुलिस हिरासत में

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh patwari Bharti exam news

मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस को इस मामले में विशेष अवार्ड और विशेष अधिकार दिए जाने चाहिए। PMT परीक्षा से लेकर NHM स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा तक, हर परीक्षा का घोटाला ग्वालियर पुलिस ने पकड़ा है। इन दिनों मध्यप्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा चल रही है और इसमें उम्मीदवारों से 10 लाख रुपए का सौदा करके पटवारी परीक्षा में पास कराने की गारंटी लेने वाले रैकेट के 4 सदस्यों को ग्वालियर पुलिस ने पकड़ लिया है। 

पटवारी परीक्षा कांड- पॉलिटिकल इंटरेस्ट के कारण अब तक FIR नहीं

पुलिस ने जिस रैकेट को पकड़ा है उसमें ग्वालियर और मुरैना के अलावा उत्तर प्रदेश के आगरा की कुछ लोग शामिल हैं। इन लोगों ने एक विशेष प्रकार की तकनीक से थंब इंप्रेशन का क्लोन बनाना सीख लिया है। परीक्षार्थी की जगह किसी दूसरे व्यक्ति को परीक्षा केंद्र में भेजा जाता जबकि रिकॉर्ड में परीक्षार्थी के अंगूठे का निशान दिखाई देता। एडिशनल एसपी क्राइम श्री राजेश दंडोतिया ने इस मामले में 4 लोगों को हिरासत में लेने की पुष्टि की है परंतु अभी तक FIR दर्ज नहीं की गई है। हमारे सूत्रों का कहना है कि पॉलिटिकल इंटरेस्ट के कारण ग्वालियर पुलिस पर दबाव बना हुआ है। 

ग्वालियर पुलिस का इंफॉर्मेशन नेटवर्क सबसे तगड़ा

तमाम परीक्षाएं ऑनलाइन हो रही है और उस में गड़बड़ी के नित नए हाईटेक तरीके निकाले जा रहे हैं परंतु ग्वालियर पुलिस हर गड़बड़ी को पकड़ लेती है। ऐसा नहीं है कि ग्वालियर पुलिस के सिपाहियों के पास कोई स्पेशल तकनीकी योग्यता है बल्कि ग्वालियर पुलिस का इंफॉर्मेशन नेटवर्क काफी तगड़ा है। इस मामले में भी एक कैंडिडेट ने दूसरे कैंडिडेट को बताया और इस तरह पूरे चैनल बनने वाला था कि ग्वालियर पुलिस तक खबर पहुंच गई। हालांकि रैकेट का मास्टरमाइंड, सरगना और संरक्षक अभी भी सुरक्षित और स्वतंत्र हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!