भोपाल में कोरोनावायरस फैल रहा है, मध्य प्रदेश के 50% पॉजिटिव भोपाल में मिले- MP NEWS

Bhopal Samachar

Bhopal corona virus news 

महाराष्ट्र के सीधे संपर्क में होने के कारण मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। शनिवार को पूरे मध्यप्रदेश में कुल 32 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसमें से 16 भोपाल में हैं। बताने की आवश्यकता नहीं कि यह वह लोग हैं जो बहुत परेशान हो चुके हैं या फिर अस्पताल में भर्ती हैं, क्योंकि ज्यादातर सर्दी जुकाम के मरीज कोविड-19 का टेस्ट नहीं कराते। 

भोपाल में सिर्फ 113 एक्टिव केस फिर क्या डरना

सरकारी आंकड़े बताते हैं कि भोपाल में सिर्फ 113 नागरिकों को कोरोनावायरस का संक्रमण है जो या तो अस्पताल में भर्ती हैं या फिर अपने घर में होम क्वॉरेंटाइन हो गए हैं, लेकिन चिंता करना जरूरी है क्योंकि यह 113 लोग वह हैं जिनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई है और सामान्य इलाज से बात नहीं बनी है। भोपाल में कोविड-19 की जांच कब की जाती है जब कोई भी दवाई काम नहीं कर रही हो और किसी भी जांच में गड़बड़ी नहीं मिल पा रही हो। इसलिए यह मान लेना चाहिए कि भोपाल में कोरोनावायरस से संक्रमित नागरिकों की संख्या 113 से कई गुना अधिक है, लेकिन उनकी जांच नहीं हुई है इसलिए संख्या में इजाफा नहीं हुआ है। वैसे भी खतरा मोल लेने से अच्छा है सावधान रहें और प्रोटोकॉल का पालन करें।

भोपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस के संक्रमण का खतरा है क्योंकि भोपाल और महाराष्ट्र के बीच डायरेक्ट कनेक्टिविटी है ना केवल विदर्भ बल्कि नासिक और मुंबई से भी कामकाज के सिलसिले में लोगों का नियमित आना जाना होता है। फल मंडी में हर रोज महाराष्ट्र के सैकड़ों वाहन खड़े रहते हैं। मुंबई एवं महाराष्ट्र से भारत के कई इलाकों में रेल के माध्यम से जाने वाले लोग भी भोपाल से गुजरते हैं और महाराष्ट्र में कोरोनावायरस लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5357 केस, 11 मौतें हो गई है। 

भोपाल में हजारों लोगों को कोल्ड एंड कफ, सभी कोविड-19 संदिग्ध

राजधानी भोपाल में पिछले कुछ दिनों में काफी बड़ी संख्या में कोल्ड एंड कफ के मरीज सामने आए हैं। सरकारी अस्पतालों के आंकड़ों पर विश्वास नहीं कर सकते क्योंकि सरकारी अस्पतालों में भोपाल एवं आसपास के कई जिलों के केवल निर्धन नागरिक जाते हैं, और ज्यादातर कोल्ड एंड कफ के मरीज मेडिकल स्टोर वाले की सलाह पर दवाइयां ले लेते हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!