Central Government employees news- केंद्रीय कर्मचारियों की FF 3.68 से लॉटरी लगेगी

Bhopal Samachar
केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबरें खासकर उनके लिए जो भविष्य की योजनाएं बनाते हैं। फिटमेंट फैक्टर 2.57 के खत्म होने का समय आ गया है और नया फिटमेंट फैक्टर 3.68 तक हो सकता है। यदि ऐसा हुआ तो कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन में बंपर बढ़ोतरी होगी। सरल शब्दों में कहा जा सकता है कि FF3.68 से कर्मचारियों की लॉटरी लग जाएगी। ओल्ड पेंशन स्कीम सहित कर्मचारियों के तमाम मुद्दे हवा हो जाएंगे। 

1.2 करोड़ केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनर्स को चुनावी तोहफा मिलेगा 

फिलहाल कुछ भी ऑफिशियल नहीं है लेकिन कैलकुलेशन शुरू हो गए। फिलहाल भारत सरकार के कर्मचारियों को सातवां वेतनमान के तहत 42% महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। 3 मई जुलाई 2023 में इसके 46% हो जाने की संभावना है। 50% से ज्यादा कर नहीं सकते इसलिए फिटमेंट फैक्टर चेंज करना पड़ेगा। वैसे भी आठवां वेतन आयोग का समय आ गया है। 2024 में भारत का आम चुनाव भी है। सरकार 48 करोड़ वोटों को प्रभावित करने वाले 1.2 करोड़ कर्मचारी और पेंशनर्स को नाराज नहीं कर सकती। इसलिए जो भी फैसला होगा कर्मचारियों के लिए काफी फायदेमंद होगा। 

फिलहाल सरकार और कर्मचारी संगठन के नेता सब मिलकर अपने-अपने केलकुलेटर से अपने अपने फायदे वाला कैलकुलेशन कर रहे हैं परंतु अपन यदि दोनों के आंकड़े सामने रखें और बीच का रास्ता निकाले तो भी कर्मचारियों को मोटा मुनाफा होने वाला है। 
  • कर्मचारी नेताओं का मानना है कि ₹18000 बेसिक सैलरी वाले कर्मचारी को ₹49420 का फायदा होगा। 
  • मंत्रालय के बाबुओं का मानना है कि सरकार FF3 लागू करेगी और ₹18000 बेसिक सैलरी वाले कर्मचारी को ₹39835 सब फायदा होगा। 
  • अपन दोनों के बीच का फार्मूला मान लेते हैं तब भी केंद्र सरकार के सबसे छोटे कर्मचारी को कम से कम ₹42000 का फायदा होगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!