CM HELPLINE की शिकायतों का निराकरण अधिकारी करेंगे, अधीनस्थ नहीं: कलेक्टर- GWALIOR NEWS

Bhopal Samachar
श्री अक्षय कुमार सिंह IAS, ग्वालियर कलेक्टर द्वारा सभी अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण वह स्वयं करें। किसी भी शिकायत के समाधान हेतु अधीनस्थ अधिकारी अथवा कर्मचारी के भरोसे ना रहें। कलेक्टर ने चेतावनी दी है कि जिले का जो भी अधिकारी सीएम हेल्पलाइन की शिकायत के समाधान में रुचि नहीं लेगा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

बहानेबाजी बर्दाश्त नहीं करूंगा: अक्षय कुमार सिंह, ग्वालियर कलेक्टर 

बुधवार को जिला पंचायत के सभागार में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वर्तमान डिजिटल दौर को ध्यान में रखकर अपनी कार्यशैली को स्मार्ट बनाएँ, जिससे आम जन की समस्याओं का तेजी से समाधान हो सके। उन्होंने कहा कि अन्य दायित्वों के निर्वहन के साथ-साथ सीएम हैल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण समानांतर रूप से करते रहें। कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि यह बहानेबाजी कदापि बर्दाश्त नहीं होगी कि किसी दूसरे काम की वजह से सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें लंबित रह गई हैं। 

स्मार्ट सिटी की स्ट्रीट लाइट बंद क्यों है: ग्वालियर कलेक्टर

कलेक्टर श्री सिंह ने नगर निगम की भवन अनुज्ञा, प्रकाश व्यवस्था व स्वास्थ्य शाखा तथा खाद्य विभाग में अधिक शिकायतें लंबित होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि खराब स्ट्रीट लाईटों को रोशन करने के लिये जल्द से जल्द नई एलईडी लाईट उपलब्ध कराई जाएं, इसमें देरी कदापि बर्दाश्त नहीं होगी। 

किसानों को उनकी फसल के भुगतान में देरी नहीं होनी चाहिए: कलेक्टर

समर्थन मूल्य पर गेहूँ उपार्जन की समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने जिला आपूर्ति नियंत्रक को निर्देश दिए कि खरीदी केन्द्रों पर किसानों को कोई दिक्कत न हो। साथ ही उपार्जन से प्राप्त गेहूँ का संबंधित अधिकारी तत्परता के साथ परिवहन कराएं। उन्होंने जोर देकर कहा कि किसानों के भुगतान में देरी नहीं होना चाहिए।  

बैठक में अपर जिला दण्डाधिकारी श्री एच बी शर्मा, जिले के सभी एसडीएम, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. विजय दुबे एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी और सीएम हैल्पलाइन का काम देख रहे अधिकारी मौजूद थे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!