बीमा के लिए ISBT BHOPAL में 35 इलेक्ट्रॉनिक बाइक जलाई, हादसा बताया - MP NEWS

Bhopal Samachar
भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के आईएसबीटी में योजनाबद्ध तरीके से 35 इलेक्ट्रॉनिक बाइक जला दी गई। 2 महीने पहले 75 बाइक भोपाल में लाई गई थी जिन्हें PPP मॉडल के तहत संचालित किया जा रहा था। कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि यह प्रोजेक्ट फेल हो गया है। अब खबर आई है कि चार्जिंग स्टेशन पर खड़ी 35 इलेक्ट्रॉनिक बाइक जलकर राख हो गई। यह शक करने का पर्याप्त आधार है कि प्रोजेक्ट फेल हो जाने के बाद बीमा कमाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक बाइक में साजिश के तहत लगाई गई। 

हादसे के बाद स्मार्ट सिटी कंपनी ने नोटिस जारी किया 

पूरे देश भर में आगजनी की हर रोज कोई न कोई गंभीर घटना होती है। मध्यप्रदेश में कई घटनाएं हो चुकी हैं और हाल ही में सरकार ने आदेश जारी किए थे कि सबका फायर ऑडिट किया जाए। इसके बावजूद स्मार्ट सिटी कंपनी ने आईएसबीटी में चार्टर्ड कंपनी को दिए गए स्थान का फायर ऑडिट नहीं करवाया। अब जब हादसा हो गया तो अपनी नौकरी बचाने के लिए चार्टर्ड कंपनी के नाम नोटिस जारी किया गया है। पूछा गया है कि उन्होंने चार्जिंग स्टेशन में आग बुझाने के इंतजाम क्यों नहीं किए थे। 

35 बाइक के साथ 125 साइकिल भी जलानी थी 

इस घटना में साजिश की बू इसलिए अभी आ रही है क्योंकि घटना के तत्काल बाद अधिकारियों ने 25 इलेक्ट्रॉनिक बाइक और 125 साइकिल जलने की सूचना दी थी। बाद में पता चला कि 25 मई इलेक्ट्रॉनिक बाइक और 10 पुरानी इलेक्ट्रॉनिक बाइक जल गई है। साइकिल एक भी नहीं जली है। सवाल यह है कि जो अधिकारी मौके पर नहीं गया उसे कैसे पता कि कितना नुकसान हो गया। 25 बाइक और 125 साइकिल का इतना सटीक आंकड़ा कैसे दे दिया था। 

लीपापोती में पत्रकार मदद करते हैं 

बीमा कमाने के लिए की जाने वाली घटनाओं की लीपापोती में पुलिस के अलावा पत्रकार भी मदद करते हैं। रात में 3:00 आग पर काबू पाने की कोशिश की गई थी और दोपहर 12:00 बजे एक बड़े पत्रकार ने जांच का निष्कर्ष छाप दिया। बता दिया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है और यह हादसा है। खबर कुछ इस तरीके से प्रसारित की गई है जैसे इस मामले में किसी भी प्रकार की जांच की आवश्यकता ही नहीं है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!