JABALPUR NEWS- जेब कतरे से लेकर हत्यारे तक हर क्रिमिनल की कुंडली अपडेट करें: एसपी विद्यार्थी

Bhopal Samachar
जबलपुर। श्री तुषारकांत विद्यार्थी आईपीएस ने जबलपुर में आते ही तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। पुलिस कंट्रोल रूम में उन्होंने क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रेकिंग नेटवर्क एडं सिस्टम से जुड़े कर्मचारियों की एक महत्वपूर्ण मीटिंग बुलाई और स्पष्ट निर्देश दिए कि प्रत्येक क्राइम और क्रिमिनल का डाटा अपडेट होना चाहिए। सनद रहे कि यह एक ऐसी टीम है जो न केवल पुलिस के सिस्टम को मजबूत करती है बल्कि क्रिमिनल को सजा दिलाने में भी मदद करती है। 

जबलपुर के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक श्री तुषार कांत विद्यार्थी ने कहा कि अभी प्रदेश में जबलपुर 17वें पायदान पर है इसे बेहतर करने आवश्यक्ता है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय से प्राप्त रैंकिंग के पैरामीटर पर सीसीटीएनएस प्रभारी एवं सीसीटीएनएस ऑपरेटरों से चर्चा कर सीसीटीएनएस कार्य की गुणवत्ता में सकारात्मक सुधार के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए दिशा निर्देश देते हुये निदेर्शित किया कि आप सभी के द्वारा अपराध विवरण फार्म, नक्शा मौका, केस डायरी, चरित्र सत्यापन का पंजीकरण एवं निराकरण, प्रतिबंधात्मक कार्यवाही, भी भरना है, अक्षांश-देशांश, गुमशुदा व्यक्ति,गिरफ्तार व्यक्ति,मर्ग में अज्ञात मृतक की फोटो आवश्यक रूप से अपलोड करें।

बैठक में अति. पुलिस अधीक्षक शहर प्रियंका शुक्ला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर दक्षिण) संजय कुमार अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शिवेश सिंह बघेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध समर वर्मा भी मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सीसीटीएनएस महत्वपूर्ण योजना है, राष्ट्रीय ई-गर्वेनेंस योजना अंतर्गत अपराध एवं अपराधियों का वास्तविक समय मे पता लगाने हेतु सूचना प्रोैद्योगिकी की सहायता से अपराधियों की उच्च स्तरीय राष्ट्र व्यापी ट्रैकिंग प्रणाली के सृजन हेतु सीसीटीएनएस को मिशन मोड परियोजना के रूप मे प्रारंभ किया गया है। 

इसलिए आपने अभियुक्त, संदेहियों के प्रथम नाम, मध्य नाम, अंतिम नाम एवं उप नाम को पृथक-पृथक दर्ज करें, अभियुक्त का मोबाइल नंबर एवं संबंधी का नाम एवं मोबाइल नंबर भरा जाए, अपराध घटित होने पर अपराध की प्रवृत्ति, तरीका, अपराध के उद्देश्य, आयु, लिंग आदि का उल्लेख के अलावा संदेही के शरीरिक बनावट हुलिया आदि की सही- सही जानकारी दर्ज की जाए। उन्हाेंने यह भी कहा कि जो कर्मचारी इस दिशा में बेहतर कार्य कर रहे हैं उन्हें प्रोत्साहित करते हुए पुरस्कृत किया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!