MP NEWS- ग्राम रोजगार सहायकों द्वारा सामूहिक इस्तीफा की घोषणा, जबलपुर में 15Km की पदयात्रा

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh gram Rojgar Sahayak protest news

जबलपुर। अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे ग्राम पंचायतों में कार्यरत ग्राम रोजगार सहायकों ने मुख्यमंत्री को मनाने के लिए सिविक सेंटर जेडीए पार्क से ग्वारीघाट के लिए नर्मदा दर्शन यात्रा निकाली, जिसमें जिले के ग्राम रोजगार सहायक उपस्थित हुए। 

जिला संवर्ग में संविलियन और 90 फीसदी मानदेय

महासंघ के प्रदेश महासचिव जितेंद्र पटेल ने बताया कि यात्रा का उद्देश्य सत्याग्रह पूर्वक मुख्यमंत्री से यह निवेदन करना है कि ग्राम रोजगार सहायक को महज 9 हजार प्रति माह का वेतन मिल रहा है, जबकि वह ग्राम पंचायत स्तर की समस्त योजनाओं का संचालन करते हैं। जिला संवर्ग में संविलियन और 90 फीसदी मानदेय दिया जाना चाहिए। 

दरअसल प्रदेश भर के ग्राम रोजगार सहायक एक माह से हड़ताल पर हैं। प्रदेश स्तर पर बने ग्राम रोजगार सहायक महासंघ मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष रितेश तिवारी के आह्वान पर पूरे प्रदेश भर में यह कलम बंद हड़ताल 31 मार्च तक किए जाने की घोषणा की गई है। जिसके तहत रोजाना धरना और विरोध प्रकट किए जा रहे हैं। 

ग्राम रोजगार सहायकों का कहना है कि कलम बंद हड़ताल से न केवल उन्हे परेशानी हो रही है बल्कि शासन द्वारा लाडली बहना योजना के क्रियान्वयन को लेकर भी दिक्कत हो रही हैं लेकिन यह सब परेशानी शासन को नहीं दिख रही है यही कारण है कि उनकी मांगें नहीं मानी जा रही हैं।

ग्राम रोजगार सहायकों की एक माह से हड़ताल जारी

ग्राम रोजगार सहायक विगत एक माह से हड़ताल पर हैं और इस दौरान विभिन्न प्रकार के नवाचार किए जाते हैं। रोजगार सहायकों की मांगे पूरी नहीं होती तो सोमवार को प्रदेश में समस्त ग्राम रोजगार सहायक मुख्यमंत्री को इस्तीफा देंगे। 

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष संजय तिवारी, जिला संयोजक धनंजय शर्मा, जिला उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह , जिला संयोजक राजेश्वरी सिंह, जबलपुर ब्लाक अध्यक्ष रोहिणी झारिया, ब्लाक मझौली अध्यक्ष मनीष गर्ग, सतीश साहू, बृजेश साहू, निकेश तिवारी, अजीत पटेल, सौरभ खान, प्रदीप कोरी, धनंजय पांडे, संजय पांडे, रोहित सिंह, चित्रलेखा सिंह पुष्पा, कमलेश झारिया, अजय परिहार, धर्मेन्द्र पटेल आदि सहित जिले के समस्त ग्राम रोजगार सहायक उपस्थित थे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!