MP NEWS- शिक्षकों के लिए सिरदर्द हो गया है पांचवी आठवीं का मूल्यांकन, शासन से हस्तक्षेप की मांग

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh school education department news 

अध्यापक संविदा शिक्षक महासंघ जिला इकाई खंडवा द्वारा राज्य शासन से मांग की है की राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल द्वारा कक्षा 5वीं और 8वीं के मूल्यांकन कार्य को जटिल से सरल किया जाय। विज्ञप्ति में बताया गया है कि इतना जटिल मूल्यांकन तो 10वीं-12वीं की परीक्षा में भी नहीं होता जितना राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा पांचवी आठवीं की परीक्षा में करवाया जा रहा है।

महेंद्र सिंह मण्डलाई, जिला अध्यक्ष, मध्यप्रदेश अध्यापक संविदा शिक्षक महासंघ, जिला इकाई खंडवा ने बताया कि मुख्य परीक्षक / मूल्यांकनकर्ता द्वारा चाह कर भी समय सीमा में मूल्यांकन कार्य को सम्पादित नहीं कर पा रहें है। प्रत्येक दिन मुख्य परीक्षक एवं मूल्यांकन कर्ता को प्रत्येक परीक्षार्थी की उतरपुस्तिका को जाँच करने के उपरांत मूल्यांकनकर्त्ता को अपने मोबाइल से 1 से 24 प्रश्नों में प्राप्त अंको को अपने यूनिक आईडी एवं पासवर्ड से पोर्टल पर प्रविष्टि करना होती है। इस दौरान नेटवर्क की समस्या और सर्वर डाउन की समस्या से शिक्षक और मूल्यांकनकर्त्ता काफी मानसिक तनाव में कार्य कर रहे हैं। 

उन्हें समय सीमा में स्थानीय परीक्षाओं के भी रिजल्ट भी देना है। इतनी जटिल मूल्यांकन प्रणाली तो 10वी और 12वीं की परीक्षाओ में भी नहीं हैं। अध्यापक संविदा शिक्षक महासंघ जिला इकाई खंडवा 5 वीं और 8वीं की मूल्यांकन प्रणाली के सरलीकरण की मांग करता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!