MPESB BHOPAL ने MPTET-2023 का गलत टाइम टेबल जारी किया, विवाद की स्थिति- NEWS TODAY

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh Teachers Eligibility Test 2023 news 

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 का गलत टाइम टेबल जारी कर दिया गया। अब बरकतउल्ला विश्वविद्यालय और कर्मचारी चयन मंडल के बीच विवाद की स्थिति बन गई है। BU BHOPAL का कहना है कि ESB का टाइम टेबल हमारे बाद आया है, उन्हें ध्यान रखना चाहिए ताकि परीक्षाओं में कोई भी डेट क्लैश ना करें। 

MPTET NEWS- हम किसी की तारीख नहीं बदलेंगे, MP ESB की चेयरमैन ने कहा 

मध्य प्रदेश एंप्लाइज सिलेक्शन बोर्ड भोपाल द्वारा मध्य प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2023 का आयोजन दिनांक 2 मई से 19 मई तक किया जा रहा है। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा टाइम टेबल की घोषणा दिनांक 27 अप्रैल 2023 को की गई जबकि बरकतउल्ला विश्वविद्यालय द्वारा 19 अप्रैल को टाइम टेबल घोषित कर दिया गया था। उनकी परीक्षा 6 मई से 15 मई के बीच आयोजित की गई है। नियम नहीं है लेकिन मध्यप्रदेश की परंपरा है कि जो संस्था बाद में टाइम टेबल घोषित करती है उसे ध्यान देना होता है कि, उसकी परीक्षाएं किसी अन्य संस्था की परीक्षा की तारीख के साथ मैच ना करती हो। इस हिसाब से कर्मचारी चयन मंडल को रास्ता निकालना चाहिए परंतु मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल की चेयरमैन षणमुख प्रिया मिश्रा का कहना है कि, ऐसा तो हर परीक्षा में होता है, हम किसी की सुविधा के लिए अपनी व्यवस्था नहीं बदलेंगे। 

ESB की गलती के कारण 5000 से ज्यादा स्टूडेंट्स परेशान 

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल के अधिकारियों को हमेशा इस बात की चिंता करनी चाहिए कि उनकी परीक्षाओं की तारीख मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित किसी परीक्षा की तारीख अथवा मध्य प्रदेश की किसी भी सरकारी यूनिवर्सिटी की परीक्षा की तारीख से मैच ना करती हो। यह कर्तव्य दूसरी संस्थाओं का भी है। हर किसी को अपना टाइम टेबल बनाने से पहले, दूसरी संस्थाओं के जारी टाइम टेबल देखने होते हैं। इस मामले में कर्मचारी चयन मंडल ने गलती की है जिसके कारण बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के 5000 से ज्यादा स्टूडेंट्स परेशान हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!