MPPSC अब MINI UPSC हो जाएगी, परीक्षा का सिस्टम और सिलेबस दोनों बदल जाएंगे- NEWS TODAY

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh Public Service Commission Indore, news 

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा प्रणाली और सिस्टम मध्य प्रदेश के कैंडिडेट्स को ध्यान में रखकर बनाया जाता था, परंतु आने वाले दिनों में ऐसा नहीं होगा। भारत के कई राज्यों में राज्य लोक सेवा आयोग का एग्जामिनेशन सिस्टम और सिलेबस दोनों बदल जाएंगे और इस लिस्ट में मध्यप्रदेश का नाम भी शामिल है। 

चेयरमैन यूपी से लाए हैं, कठिन समस्या का सरल समाधान 

पिछले दिनों संघ लोक सेवा आयोग ने राज्य लोक सेवा आयोगों की कॉन्फ्रेंस आयोजित करवाई। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा इस कॉन्फ्रेंस की मेजबानी की गई। कॉन्फ्रेंस में राज्य लोक सेवा आयोगों की समस्याओं पर विचार किया गया और कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। इस कांफ्रेंस के बाद प्रसारित एवं प्रकाशित हुए समाचारों का निष्कर्ष निकालें तो समझ में आता है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के चेयरमैन ने पीड़ित उम्मीदवारों के साथ बैठकर समस्याओं को लिस्टेड करने और उनका समाधान खोजने के बजाय एक ऐसा फार्मूला स्वीकार करना पसंद किया जो पूरे भारत में एक समान हो। 

भविष्य में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ऐसी परीक्षा प्रणाली और सिलेबस प्रदान करेगा जिसके कारण उसकी परेशानियां कम हो जाएंगी। हालांकि इसके चलते राज्य लोक सेवा आयोग की अपनी पहचान भी खत्म हो जाएगी। कुछ सालों बाद लोग मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग को मिनी यूपीएससी कहने लगेंगे। उम्मीदवारों के लिए यह फायदेमंद होगा या नहीं, यह तो भविष्य में ही पता चलेगा परंतु फिलहाल समाचार यह है कि परिवर्तन होने जा रहा है।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!