NVS ADMISSION- नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड करें

Bhopal Samachar
Navodaya Vidyalaya Samiti द्वारा शिक्षा सत्र 2023-24 में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के बाद परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। कैंडीडेट्स ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं अथवा यहां उपलब्ध डायरेक्ट लिंक का उपयोग भी कर सकते हैं। 

JVNS ADMISSION- 649 स्कूलों में एडमिशन मिलेंगे

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा वर्तमान में देशभर में 649 विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं। कक्षा 6 में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। प्रवेश परीक्षा 29 अप्रैल को सुबह 11:30 बजे शुरू होगी। इसमें सभी सवाल ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगे, पेपर तीन सेक्शन में होता है। पहला सेक्शन होता है मेंटल एबिलिटी, दूसरा एरिथमेटिक टेस्ट और तीसरा लैंग्वेज टेस्ट। परीक्षा में कुल 80 प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसके लिए 100 अंक दिए जाएंगे। 

Navodaya Vidyalaya Entrance Exam Admit Card Download 

अपना प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए कैंडीडेट्स ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं अथवा नीचे दी गई डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें। इसकी मदद से आप ऑफिशल वेबसाइट के उस यूआरएल पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे जहां पर से प्रवेश पत्र प्राप्त किए जा सकते हैं। इसके लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म दिनांक सबमिट करना होगा। Click here for Class VI Download Admit Card 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!