OMG! मोबाइल चार्जर से बैंक अकाउंट खाली, हरियाणा पुलिस का खुलासा, एडवाइजरी जारी - NEWS

Bhopal Samachar

Advisory for all peoples of India Today news in Hindi

यदि आपके स्मार्टफोन में कोई भी ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से आप भुगतान कर सकते हैं अथवा भुगतान प्राप्त कर सकते हैं तो यह खबर आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। कृपया ध्यान से पढ़िए और हरियाणा पुलिस की एडवाइजरी पर जरूर अमल कीजिए। 

चार्जर में चिप लगाई जा रही है, जो मोबाइल हैक कर देती है

रोहतक के एसपी उदय सिंह मीणा ने बताया कि उन्होंने एक ऐसे रैकेट को पकड़ा है जो स्मार्टफोन के चार्जर की मदद से आपके मोबाइल का पूरा डाटा कॉपी कर लेते हैं। आपके बैंक खाते की पूरी डिटेल और उसका पासवर्ड कॉपी कर लेते हैं और फिर आपके मोबाइल फोन को हैक करके पूरा बैंक अकाउंट साफ कर देते हैं। लोगों को पता ही नहीं चलता क्योंकि उन्होंने ना तो किसी को कोई ओटीपी बताया होता है और ना ही कोई लिंक पर क्लिक किया होता है। उन्हें पता ही नहीं चलता कि उन्होंने जो नया मोबाइल चार्जर खरीदा है, वही उनके बैंक खाते से चोरी कर रहा है। एसपी मीणा ने बताया कि चार्जर में एक चिप लगाई जा रही है, जो मोबाइल फोन से डाटा चोरी करने का काम कर रही है। 

हरियाणा पुलिस की एडवाइजरी, ध्यान से पढ़िए 

चार्जर और यूएसबी कॉर्ड पर खास नजर रखें। 
किसी अनजान जगह पर अपना मोबाइल चार्ज नहीं करें।
हवाई अड्डे/मॉल/क्लब आदि में लटकते चार्जर/मुफ्त चार्जिंग का उपयोग ना करें। 
किसी भी अनजान व्यक्ति का चारजर मांग कर उपयोग ना करें। 
किसी भी प्रकार की वित्तीय धोखाधड़ी होने पर तत्काल साइबर पुलिस से संपर्क करें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!