Small Business Ideas- मात्र 1 लाख के उपकरण और एक असिस्टेंट से 60 हजार मंथली प्रॉफिट 1st मंथ से

Bhopal Samachar

Best Low investment high profit business ideas 

भारत के कोने कोने में क्रिएटिव माइंड के लोग, पब्लिक की प्रॉब्लम आईडेंटिफाई कर रहे हैं और उनकी प्रॉब्लम को सॉल्व करके न्यू इनोवेटिव स्टार्टअप के माध्यम से करोड़ों कमा रहे हैं। चलिए अपन भी एक ऐसे यूनिक बिजनेस आइडिया पर डिस्कस करते हैं, जिसके स्केल होने का स्कोप बहुत अधिक है और फिलहाल इसे बहुत कम पूंजी में शुरू किया जा सकता है। 

Business Opportunity 

भारत के हर शहर हर गांव में नए-नए घर बन रहे हैं। इंडस्ट्री एक्सपर्ट कहते हैं कि, भारत में इस बिजनेस का सबसे सुनहरा भविष्य है क्योंकि अपना घर भारत के हर नागरिक का सपना होता है। लोग सिर्फ रहने के लिए घर नहीं बनाते बल्कि अपनी शान और पहचान के लिए भी बनाते हैं। घर के इंटीरियर पर तो ध्यान दिया ही जाता है लेकिन फ्रंट एलिवेशन पर भी काफी बड़ा खर्चा किया जाता है। फ्रंट एलिवेशन, भवन निर्माण के कारोबार से बिल्कुल अलग और तेजी से ग्रोथ करता हुआ बिजनेस है। इसमें काफी कुछ क्रिएटिव हो रहा है लेकिन लोगों की सबसे बड़ी प्रॉब्लम है अपने घर के फ्रंट एलिवेशन को साफ रखना। उसकी सफाई सबसे चैलेंजिंग होती है। चलिए अपने इस चैलेंज को एक्सेप्ट करते हैं और इस प्रॉब्लम के सॉल्यूशन को अपना बिजनेस बनाते हैं। 

New Business Plan 

  • FRONT ELEVATION CLEANING SERVICE FIRM की शुरुआत करते हैं। 
  • फ्रंट एलिवेशन को साफ करने के लिए कुछ खास प्रकार के उपकरणों की जरूरत होती है। 
  • सभी लोगों के पास यह उपकरण नहीं होते और थोड़े महंगे भी आते हैं। 
  • आपको रिसर्च करना है और ऐसे उपकरणों की एक लिस्ट तैयार करनी है। 
  • एक असिस्टेंट की जरूरत पड़ेगी जो आपके साथ जाकर फ्रंट एलिवेशन को साफ करेगा। 
  • लीगल रजिस्ट्रेशन और बैंक अकाउंट फॉर्मेलिटीज पूरी करने के बाद अपनी सर्विस को लांच करेंगे। 
  • गूगल बिजनेस, इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक मार्केटप्लेस, ऑनलाइन बिजनेस डायरेक्टरी, गूगल मैप, व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल इत्यादि पर अपनी धमाकेदार उपस्थिति होनी चाहिए। 
  • सोशल मीडिया पर हर जॉब वर्क अपडेट अपलोड करते रहिए। 

कितना प्रॉफिट होगा

इसमें उपकरणों के अलावा सफाई के लिए लगने वाले केमिकल इत्यादि का खर्चा भी अपन उठाएंगे। ग्राहक से स्क्वायर फीट के आधार पर चार्ज किया जाएगा। कुछ लोग सर्विस सब्सक्राइब करेंगे यानि हर महीने या 2 महीने में एक बार उनका फ्रंट एलिवेशन क्लीन किया जाएगा। किसी भी डुप्लेक्स घर का फ्रंट एलिवेशन कम से कम 400 स्क्वायर फिट होता है। ₹100 प्रति स्क्वायर फीट चार्ज किया तो ₹4000 हो जाते हैं। डिस्काउंट अप्लाई कर दिया तब भी ₹1500 इसे ₹2000 का नेट प्रॉफिट आसानी से बन जाएगा। शुरुआत में इससे ज्यादा भी डिस्काउंट कर दिया और 1 दिन में केवल 2 फ्रंट एलिवेशन की क्लीनिंग का काम किया तब भी ₹1000 प्रति जॉब के हिसाब से कम से कम ₹2000 प्रतिदिन का नेट प्रॉफिट बन ही जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!