Small Business Ideas- मात्र 17500 में शुरू कीजिए CMN SERVICE, प्रॉफिट 35000 रुपए

Bhopal Samachar

Best Low investment high profit business ideas 

इसे अपन जीरो इन्वेस्टमेंट वेरी हाई परफेक्ट बिजनेस आइडिया भी कह सकते हैं। वैसे भी सर्विस इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पैसा आपकी क्रिएटिविटी और आपके काम का होता है। कच्चे माल की लागत हमेशा कम होती है। आज अपन जो डिस्कस करने वाले हैं, उसमें मात्र ₹17500 का कच्चा माल खर्च करके ₹52500 की इनकम कर सकते हैं जिसमें से नेट प्रॉफिट ₹35000 के आसपास होगा। 

Business Opportunity 

सजावट यानी डेकोरेशन और गिफ्ट आइटम का बाजार बहुत बड़ा है। यह हर रोज बढ़ता ही जा रहा है। कुछ सालों पहले तक लोग डेकोरेशन और गिफ्ट आइटम में ब्रांडेड प्रोडक्ट को पसंद करते थे परंतु अब लोगों की चॉइस बदल गई है। लोग अपने लिए कस्टम प्रोडक्ट पसंद करने लगे हैं। यही कारण है कि एक बहुत बड़ी अपॉर्चुनिटी सामने आ गई है। बड़ी कंपनियों के प्रोडक्ट की सेल कम हो गई है और जो लोग कस्टम प्रोडक्ट बनाने का काम कर रहे हैं, उनकी कमाई लगातार बढ़ती चली जा रही है। अपन भी इस अपॉर्चुनिटी का फायदा उठा सकते हैं। 

New Business Plan 

सबसे पहले सर्च कीजिए कि आपके मार्केट में NEON SIGN बनाने वाले लोग मौजूद हैं या नहीं। 
भारत के ज्यादातर शहरों में NEON SIGN का काम नहीं होता, लोगों को बड़े शहरों से NEON SIGN बनवाने पड़ते हैं, क्योंकि इसके प्रोडक्शन कॉस्ट बहुत ज्यादा आती है और मार्केट साइज बहुत छोटा है।
अपन CUSTOM NEON SIGN SERVICE शुरू करेंगे। 
छोटे आइटम बनाएंगे, फोटो फ्रेम, घड़ी, घर के बाहर लगने वाली नेम प्लेट, दीवार पर कोई डिजाइन। 
ग्राहक जैसा चाहेंगे अपन वैसा डिजाइन बना सकते हैं। 
अब से पहले तक यह बहुत मुश्किल काम हुआ करता था परंतु अब बाजार में फ्लैक्सिबल स्ट्रिप मौजूद है। 
कृपया इंटरनेट पर FLEXIBLE NEON LIGHT STRIP सर्च कीजिए, आपको कुछ नया मिलेगा। 
एक ऐसी फ्लैक्सिबल स्ट्रिप है जिसे किसी भी डिजाइन पर चिपकाए जा सकता है। इसके अलावा कुछ भी नहीं करना है। 
यह घड़ी में लगने वाले सेल से चल जाती है यानी बिजली की भी जरूरत नहीं है। 
बस आपका क्रिएटिव माइंड है, आप लोगों के लिए क्या कुछ कर सकते हैं। 

CMN SERVICE में फायदा कितना होगा

यह सबसे इंपोर्टेंट पॉइंट है। FLEXIBLE NEON LIGHT STRIP के लिए आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। आज की स्थिति में ही है ₹175 प्रति मीटर के दाम से मिल जाती है। सबसे अच्छी बात यह है कि जब आप किसी प्रोडक्ट पर FLEXIBLE NEON LIGHT STRIP लगा कर देते हैं तो ग्राहक से इसके लिए कम से कम ₹175 प्रति फिट चार्ज करते हैं। लोगों के ज्यादातर प्रोडक्ट 2 या 3 फीट की FLEXIBLE NEON LIGHT STRIP से बन जाते हैं। उनके लिए फायदेमंद है क्योंकि अधिकतम ₹500 में एक यूनिक कस्टम प्रोडक्ट (डेकोरेशन डिजाइन या गिफ्ट आइटम) बन जाता है और आपके लिए फायदेमंद है क्योंकि काफी बड़ा प्रॉफिट बन जाता है। 

शुरुआत में यदि आप केवल 100 मीटर FLEXIBLE NEON LIGHT STRIP खरीदें तो आपको मात्र ₹17500 चुकाने होंगे और इसके बदले में आपको 52500 रुपए मिलेंगे। यानी आपका नेट प्रॉफिट ₹35000 हो जाएगा। जैसे जैसे आपकी लोकप्रियता बढ़ती जाएगी वैसे वैसे आपका प्रॉफिट भी बढ़ता जाएगा, क्योंकि 100 मीटर का काम तो आप 2 दिन में भी कर सकते हैं। 

ग्राहक कैसे मिलेंगे

यदि आपके पास क्रिएटिविटी है, प्रोडक्ट है तो ग्राहकों की कोई कमी नहीं होती। अपने बिजनेस फर्म का रजिस्ट्रेशन कराइए। गूगल बिजनेस, गूगल मैप, यूट्यूब, फेसबुक मार्केटप्लेस, इंस्टाग्राम, ऑनलाइन बिजनेस डायरेक्टरी, व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल जैसे सभी संसाधनों का उपयोग कीजिए। यह सभी फ्री हैं और आपकी क्रिएटिविटी को लोगों तक पहुंचाने का काम करते हैं। शुरुआत में आप जितने भी प्रोडक्ट बनाएं सबको सोशल मीडिया पर अपलोड करते चले जाएं। आप चाहे तो ट्राई करने के लिए मात्र 20 मीटर से भी शुरू कर सकते हैं, जो मात्र ₹3500 में मिल जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!