Small Business Ideas- मात्र एक लैपटॉप से ₹25000 महीने भारत के किसी भी शहर में कमाइए

Bhopal Samachar

Best Low investment high profit business ideas 

यह एक ऐसा यूनिक बिजनेस आइडिया है जिसे आप पार्ट टाइम भी कर सकते हैं और फुल टाइम भी। इसमें एक लैपटॉप की जरूरत है परंतु किसी स्पेशल स्किल की जरूरत नहीं है। आपको कोई सॉफ्टवेयर नहीं सीखना। आपको सिर्फ पेड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल का स्मार्ट यूज करना है। 

Business Opportunity

भारत के हर घर में कोई ना कोई ब्लैक एंड वाइट फोटो जरूर होता है। कुछ लोगों की तो शादी की पूरी एल्बम ब्लैक एंड वाइट है। सभी लोग चाहते हैं कि उनके ब्लैक एंड वाइट फोटो नेचुरल कलर फोटो में बदल जाएं परंतु भारत के ज्यादातर शहरों में इस काम के लिए कोई परफेक्ट सर्विस प्रोवाइडर नहीं है। इंटरनेट पर कुछ सॉफ्टवेयर हैं परंतु वह किसी भी फोटो में कुछ भी कलर भर देते है, और फिर उनके आउटपुट का साइज भी काफी कम होता है जबकि इस प्रकार के फोटो फुल एचडी कलर में होना चाहिए। चलिए अब इस प्रॉब्लम को सॉल्व करते हैं और इसे अपना बिजनेस बनाते हैं। 

New Business Plan

  • YOUR NAME PHOTO CLINIC शुरू करना है। 
  • इसके लिए आपको कुछ भी सीखने की जरूरत नहीं है। 
  • PALETTE पर अपना फ्री अकाउंट बनाइए। 
  • इस प्रकार के और भी कई विकल्प हैं आप किसी का भी चुनाव कर सकते हैं। 
  • यह AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑनलाइन सॉफ्टवेयर है। 
  • आप फ्री में ट्राई करके देख सकते हैं। 
  • यह किसी भी ब्लैक एंड वाइट फोटो को 1 मिनट से भी कम है कलर फोटो बना देता है। 
  • सबसे अच्छी बात यह है कि बिल्कुल नेचुरल कलर फोटो बनाता है। 
  • 20 से ज्यादा फिल्टर हैं, जिनका उपयोग करके आप फोटो को और बेहतर बना सकते हैं। 

सबसे अच्छी बात यह है कि आपको कुछ नहीं करना है। आपका सारा काम AI करेगा। आपको तो केवल क्लिक करके आदेश देना है। यानी फोटो एडिटिंग सीखने की जरूरत ही नहीं है।

शुरुआत कैसे करें- अपने स्टार्टअप की एडवरटाइजिंग कैसे करें

इस ऑनलाइन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर की मदद से आप अपने शहर में अपना PHOTO CLINIC शुरू कर सकते हैं। कोई दुकान खोलने की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक लैपटॉप काफी है। जैसा कि प्रचलन में है, सबसे पहले अपने मित्र और रिश्तेदारों को अपने सर्विस के बारे में बताइए और फिर फ्री में उनके ब्लैक एंड वाइट फोटो कलर बना दीजिए। फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर, व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम चैनल और जो कुछ भी आपके शहर में प्रचलित है, सब पर अपना अकाउंट बनाइए और लोगों को अपने काम के बारे में बताइए। आपने जो ब्लैक एंड वाइट फोटो कलर बनाया है वह काम (BEFORE and AFTER) लगातार अपलोड कीजिए। लोगों को पता चलेगा और वह आपके पास आने लगेंगे। 

प्रॉफिट एंड लॉस कैलकुलेशन

यदि आपके पास पहले से लैपटॉप है तो आपको किसी भी प्रकार का नुकसान होने की संभावना ही नहीं है और यदि नहीं भी है तो भी लैपटॉप हमेशा काम आने वाली प्रॉपर्टी है। आप चाहे तो शुरुआत के लिए अपने किसी मित्र से उधार लैपटॉप ले सकते हैं। वैसे बाजार में किराए पर भी मिल जाते हैं। 

अब बात करते हैं प्रॉफिट की। जैसा कि अपन ने पहले डिस्कस किया था कि, इस तरह के कई ऑनलाइन सॉफ्टवेयर हैं परंतु उनका काम गड़बड़ है और उनका फोटो साइज काफी छोटा रहता है। प्रिंटआउट अच्छा नहीं आता। अपने फोटो का FULL HD प्रिंटआउट आएगा। आप काफी बड़े साइज के फोटो बना सकेंगे। ब्लैक एंड वाइट से कलर FULL HD PHOTO प्रिंटआउट का कितना चार्ज लगता है, आप अपने बाजार में जाकर खुद चेक कर सकते हैं। 8X10 इंच साइज का फोटो बनाने के लिए कम से कम ₹500 लिए जाते हैं, लेकिन अपन मात्र ₹200 लेंगे। ऑनलाइन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर से एक फोटो बनाने पर अपन को लगभग ₹20 का खर्चा आएगा, क्योंकि अपन 200 Credits (Popular) प्लान लेंगे जिसमें अपन को मात्र $39 (₹3120) खर्च करने होंगे।

अब कैलकुलेट करते हैं 
  • एक फोटो बनाने का खर्चा ₹20 
  • एक फोटो के लिए प्राप्त राशि ₹200 
  • अपना नेट प्रॉफिट ₹180 
  • प्रतिदिन 10 फोटो बनाए तो 180X10= ₹1800 
  • 1 महीने में अपना नेट प्रॉफिट 1800X30= ₹54000 

शुरुआत में हर रोज 10 फोटो और महीने के 300 फोटो तो नहीं मिलेंगे। इसलिए अपन 1 महीने के 200 फोटो मान लेते हैं। यानी 200 फोटो X ₹180 नेट प्रॉफिट= ₹36000 की कमाई तो कर ही सकते हैं। 

एक्स्ट्रा इनकम भी होगी

कई लोग चाहेंगे कि लैब से इसका प्रिंट आउट निकाल कर और इसकी फ्रेम बनाकर मिल जाए। ऐसी स्थिति में फोटो लैब से और फोटो फ्रेम के काम से कमीशन भी मिलेगा। आप चाहें तो ऑनलाइन फ्रीलांस वाली वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करके वर्ल्ड वाइड अपनी सर्विस दे सकते हैं। वहां एक फोटो बनाने का कम से कम $2 यानी ₹180 मिलता है। अपना खर्चा ₹20 यानी नेट प्रॉफिट ₹160 एक फोटो पर मिल जाएगा। ऊपर वाला फार्मूला लगाकर कैलकुलेट कर दीजिए यदि प्रतिदिन 10 फोटो बनाए 2 महीने में कितना फायदा होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!