Small Business Ideas- मात्र 4 लाख में 5 LPR ON WHEELS, महीने का नेट प्रॉफिट 75 हजार

Bhopal Samachar

Best Low investment high profit business ideas 

अपना बिजनेस बनाने के लिए बहुत जरूरी होता है कि लोगों की जरूरत को समझें और उनकी हेल्प करके अपना स्टार्टअप इस्टैबलिश करें। ज्यादातर लोग मार्केट की रिसर्च नहीं करते, फ्रेंचाइजी में भरोसा करते हैं, लेकिन अब लोगों की हेल्प करेंगे और अपना लग्जरी बिजनेस बनाएंगे वह में मात्र ₹400000 में। गुड न्यूज़ यह है कि अपना प्रोडक्ट एक्सपायर नहीं होगा। जब अपन पैसा नहीं कमा रहे होंगे तब अपना खर्चा भी नहीं हो रहा होगा और नेट प्रॉफिट मार्जिन कम से कम ₹75000 महीने का रहेगा। 


Business Opportunity 

भारत के हर शहर में हर रोज कोई न कोई इवेंट होता है। कभी भीड़ ज्यादा होती है कभी कम भी होती है लेकिन भीड़ जरूर होती है। हर शहर में कुछ भीड़भाड़ वाले इलाके भी होते हैं और रेलवे स्टेशन एवं बस स्टॉप के आसपास तो हमेशा ही भीड़ होती है। इनमें से कुछ लोग चाहते हैं कि उन्हें मात्र 10 मिनट के लिए कोई ऐसी सुविधा मिल जाए जिससे वह फ्रेश होकर आगे बढ़ सकें, परंतु भारत के ज्यादातर शहरों में ऐसी कोई सुविधा नहीं होती। कई लोग सुलभ कॉन्प्लेक्स जाते हैं और उसके बाद फिर किसी हेयर कटिंग सलून पर। कुछ लोग किसी होटल का रूम लेते हैं जो कम से कम 1 घंटे के लिए मिलता है। लोगों को जो चाहिए, यही 10 मिनट अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। चलिए अपन इनके लिए कुछ करते हैं। 

New Business Plan 

  • LUXURY PORTABLE REFRESH ROOM ON WHEELS बनाते हैं। 
  • इसमें टॉयलेट होगा, लग्जरी ड्रेसिंग टेबल होगी, ब्रांडेड हैंड वॉश लिक्विड, हेयर ड्रायर मशीन, हाथों को सुखाने वाली मशीन, जूतों को साफ करने वाली मशीन और चाहे तो एक मिनी हैंडहेल्ड स्टीम आयरन।
  • कुछ खास करने की जरूरत नहीं है, मार्केट में सब कुछ रेडीमेड उपलब्ध हैं। 
  • आपको केवल कस्टमाइज करना है। 
  • बड़े शहर में यह संख्या बहुत ज्यादा होगी परंतु छोटे शहरों में भी 5 LUXURY PORTABLE REFRESH ROOM ON WHEELS बनाए जा सकते हैं। 
  • इस प्रोजेक्ट को सरकार भी हेल्प करेगी क्योंकि यह सरकार की पॉलिसी में आता है। 

याद रखिए, अपन को भीड़ को टारगेट नहीं करना है बल्कि भीड़ में मौजूद कुछ खास प्रकार के लोगों को टारगेट करना है और उसके लिए अपना भीड़ में उपस्थित होना जरूरी है। ON WHEELS का फायदा यह है कि मंथली किराया नहीं देना पड़ता। किसी भी जगह पर शिफ्ट कर सकते हैं और सभी पांच रिफ्रेश रूम के लिए एक व्हीकल काफी है। 

फायदा कितना होगा

✔ ग्राहक कहां से मिलेंगे यह तो आपको समझ में आ ही गया है। 
✔ चार्जेस क्या होंगे, यह फिगर आपको अपने शहर के हिसाब से फाइनल करना होगा। 
✔ नेट प्रॉफिट मार्जिन प्रति 10 मिनट के लिए ₹20 होना चाहिए। 
✔ मान लेते हैं कि दिन भर में सिर्फ 25 लोगों ने अपना रिफ्रेश रूम यूज़ किया। 
✔ प्रति व्यक्ति ₹20 नेट प्रॉफिट X 25 लोग= ₹500 प्रति यूनिट 
✔ 5 यूनिटX ₹500= ₹2500 प्रतिदिन। 
✔ ₹2500X 30 दिन= ₹75000 प्रति माह। 

कोई कह सकता है कि हर रोज सभी पांच यूनिट को कम से कम 25 लोग नहीं मिलेंगे परंतु कुछ खास दिन ऐसे भी होते हैं जब इससे कहीं ज्यादा लोग मिलते हैं। सिर्फ इतना याद रखिए कि, हॉस्पिटैलिटी के बिजनेस में, लग्जरी ब्रांड और यूनिफॉर्म बहुत जरूरी होती है।  Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!