Small Business Ideas- मात्र 5 लाख की मशीन, 5 लाख टर्नओवर, 1 लाख महीने का नेट प्रॉफिट

Bhopal Samachar

Best Low investment high profit business ideas 

मेहनत तो नौकरी में भी करनी पड़ती है। यदि थोड़ी प्लानिंग के साथ काम करें तो ना केवल बड़ा बिजनेस बना सकते हैं बल्कि कई लोगों को नौकरी भी दे सकते हैं। मात्र 5 लाख की मशीन से 5 लाख का टर्नओवर और 1 लाख महीने का नेट प्रॉफिट बनाया जा सकता है। जब काम जम जाएगा तो टर्नओवर भी बढ़ जाएगा और नेट प्रॉफिट भी। बाद में बड़ी मशीन भी खरीद सकते हैं। 

Business Opportunity 

ऑफिस हो या दुकान कारपेट का उपयोग हर जगह किया जाता है। अब तो घरों में भी बड़े पैमाने पर कारपेट का उपयोग किया जाने लगा है। शादी समारोह और किसी भी प्रकार की इवेंट में हजारों स्क्वायर फिट कारपेट की जरूरत पड़ती है। आपके बाजार में कारपेट कहां मिलते हैं आप भी जानते होंगे परंतु क्या आप जानते कि आपके शहर में कारपेट कहां बनते हैं। जरा पता लगाइए और यदि नहीं बनते हैं तो यही आपके लिए बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

बहुत सारे लोगों को लगता है कि कारपेट बनाने की मशीन बहुत महंगी आती है। ऐसे लोग गलत नहीं है लेकिन अपडेट भी नहीं है। कुछ मशीनें इतनी सस्ती है कि स्मॉल स्केल बिजनेस की कैटेगरी में आ गई है। बैंक से लोन भी मिल जाता है। 

New Business Plan

✔ स्टार्टअप के लिए CARPET WEAVING MACHINE मात्र ₹500000 में मिल जाती है। 
✔ इस मशीन की क्षमता बहुत ज्यादा नहीं होती लेकिन एक न्यू बिजनेस में जितने आर्डर आएंगे उससे ज्यादा का प्रोडक्शन आसानी से कर सकती है। 
✔ फ्लेक्स प्रिंटिंग मशीन या चाय की दुकान खोलने से अच्छा है CARPET WEAVING MACHINE लगाई जाए। 
✔ किसी प्राइम लोकेशन की जरूरत नहीं है। 
✔ इस मशीन को ऑपरेट करने के लिए बहुत विशेष ट्रेनिंग की जरूरत भी नहीं होती। 
✔ 10वीं पास युवा 3 दिन की ट्रेनिंग के बाद इन मशीनों से कारपेट बना सकते हैं। 
✔ आपको सिर्फ ऑर्डर कलेक्ट करना है। 

ग्राहक कहां से मिलेंगे

सबसे बड़े ग्राहक तो टेंट हाउस वाले ही हैं। उनसे बड़े पैमाने पर आर्डर मिलता है और प्रोडक्शन में यदि 19-20 हो जाए तो भी चल जाता है। इसके अलावा जितने भी दुकानदार कारपेट की बिक्री करते हैं उन सभी के पास आप अपने प्रोडक्ट सप्लाई कर सकते हैं। सरकारी और कॉरपोरेट ऑफिस में डायरेक्ट सप्लाई भी कर सकते हैं। चाहे तो अपना सेल्समैन अप्वॉइंट करके मार्केट में डोर-टू-डोर भेज सकते हैं और ऑनलाइन बाजार तो सब का है बॉस। देश विदेश में कहीं भी सप्लाई कर सकते हैं। 

प्रॉफिट कितना होता है

डायरेक्ट सप्लाई में कम से कम 100%, ऑनलाइन आर्डर की स्थिति में करीब 70% और यदि बाजार में रिटेल के दुकानदारों को सप्लाई करेंगे तो 50% का प्रॉफिट मार्जिन मिल जाता है। इसमें से खर्चे काटने के बाद 25% नेट प्रॉफिट बचता है। 

कृपया अपने बाजार में निकलिए और पता कीजिए कि क्या आपके शहर में कोई दूसरा व्यक्ति कारपेट का प्रोडक्शन कर रहा है। यदि हां तो उसका बाजार में व्यवहार कैसा है और क्या अपने लिए कोई गुंजाइश बनती है। यदि नहीं तो अपनी बल्ले-बल्ले, क्योंकि अपन किसी भी बाहर के व्यक्ति की तुलना में लोगों को ज्यादा सस्ता और दुकानदारों को ज्यादा मार्जिन दे पाएंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!