मध्य प्रदेश के 48 जिलों में ओला-बारिश होगी, पढ़िए पश्चिम के बादल कब तक उत्पात मचाएंगे - MP NEWS

Bhopal Samachar

India Meteorological Department weather forecast

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मध्य प्रदेश के मौसम का पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया है कि, मध्य प्रदेश के 53 में से 48 जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश होने की पूरी संभावना है। IMD की रिपोर्ट के आधार पर हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि, पश्चिम के बादल एक बार फिर मध्य प्रदेश के पूरे आसमान पर छा गए हैं और उन्होंने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। यह स्थिति कम से कम 31 मई तक रहेगी। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

भारतीय मौसम विभाग के भोपाल केंद्र के द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार 29 से 31 मई के दौरान मध्यप्रदेश के भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोक नगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर कला, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनुपपुर, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ एवं निवाड़ी ज़िलों में अनेक स्थानों पर तेज हवाओं के साथ गरज चमक एवं हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। साथ ही कुछ स्थानों पर ओला वृष्टि भी हो सकती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के अलावा राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब एवं हरियाणा, उत्तर प्रदेश, झारखंड, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश एवं भारत की राजधानी दिल्ली में 31 मई तक मौसम खराब रहेगा। कहीं पर भारी आंधी बारिश, कहीं पर ओलावृष्टि और कहीं पर बारिश होगी। इसके कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो जाएगा। नागरिकों से अपील की गई है कि यदि वह किसी स्थान पर पर्यटन के लिए निकलने वाले हैं तो कृपया आने वाले दिनों के मौसम का पूर्वानुमान देखते हुए आगे बढ़े। मौसम खराब होने पर स्वयं को सुरक्षित रखें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!