BSF CONSTABLE भर्ती- चयन प्रक्रिया परिवर्तित, पढ़िए पहले रिटन टेस्ट होगा या फिजिकल

Bhopal Samachar
JOB NEWS-
बीएसएफ में कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के 1200 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। सीमा सुरक्षा बल ने कॉन्स्टेबल (ट्रेड्समैन) की भर्ती के लिए पहले घोषित सिलेक्शन प्रोसेस में खास बदलाव की घोषणा की है। 

बीएसएफ द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक, कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती के लिए पहले फेज में अब शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) / शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद, पीईटी/पीएसटी में सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए दूसरे फेज में लिखित परीक्षा होगी। तीसरे और आखिरी फेज में डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन, ट्रेड टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन (डीएमई/आरएमई) किया जाएगा।

इस भर्ती के लिए पहले ये थी प्रोसेस

बीएसएफ ने कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के 1248 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 फरवरी से 27 मार्च 2023 तक आयोजित की थी। इस भर्ती के लिए पहले जारी नोटिफिकेशन में सिलेक्शन प्रोसेस के अंतर्गत सबसे पहले लिखित परीक्षा होना थी। सेकंड फेज में पीईटी/पीएससटी और आखिर में डीवी, ट्रेड टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन (डीएमई/आरएमई) होना था।

PET/PST मई के तीसरे सप्ताह से शुरू

बीएसएफ ने कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती के पहले फेज में आयोजित किए जाने वाले पीईटी/पीएसटी का आयोजन मई 2023 के तीसरे सप्ताह से शुरू करने की घोषणा भी कर दी है। हालांकि, निश्चित तारीख की जानकारी उम्मीदवारों को जारी किए जाने वाले एडमिट कार्ड के माध्यम से दी जाएगी।

बीएसएफ ने कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन एडमिट कार्ड 2023 मई के दूसरे हफ्ते के दौरान जारी किए जाने की घोषणा की है। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड बीएसएफ के भर्ती पोर्टल, rectt.bsf.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!