Business Ideas in Hindi- 5000 में शुरू कीजिए अपनी एजेंसी, 50 हजार मंथली इनकम

Bhopal Samachar

New best business ideas in Hindi 

यह जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट स्मॉल बिजनेस है। एक पुराने काम को नए तरीके से करना है। एक छोटी सी टीम बनाना है और आपकी कमाई शुरू हो जाएगी। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा वर्षों पहले मिनरल वाटर बोतल का बिजनेस शुरू हुआ था। वैसे तो किसी क्वालिफिकेशन की जरूरत नहीं है लेकिन यदि आप ग्रेजुएट हैं तो ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। 

NEW STARTUP IDEAS - FLYERING AGENCY

पेंपलेट्स के बारे में तो आप जानते ही होंगे। विज्ञापन वाले पर्चे जो अक्सर न्यूज़पेपर में निकल आते हैं या फिर कभी-कभी किसी चौराहे पर खड़ा हुआ कोई लड़का जल्दी से आता है और आपकी कार में डाल कर चला जाता है। इसी बिजनेस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने का नाम FLYERING AGENCY है। इसमें आप अपने ग्राहक से पूरा काम लेते हैं। मल्टी कलर पर्चों की छपाई से लेकर उनके वितरण तक। सबसे खास बात यह होती है कि, FLYERING AGENCY टारगेट ऑडियंस तक अपने क्लाइंट के विज्ञापन के पर्चों को पहुंचाती है। जबकि दूसरे किसी भी माध्यम से सबसे ज्यादा विज्ञापन के पर्चे खराब हो जाते हैं। वह सही हाथों तक पहुंच ही नहीं पाते। 

FLYERING AGENCY में क्या करना है 

1. क्लाइंट से पूरा आर्डर कलेक्ट करेंगे। प्रिंटिंग से लेकर डिस्ट्रीब्यूशन तक। 
2. अपनी टीम बनाएंगे, जिसकी यूनिफार्म होगी। 
3. क्लाइंट के टारगेट ऑडियंस को फाइंड करेंगे और डिस्ट्रीब्यूशन करेंगे। 
4. महोत्सव और मेलों के अवसर पर एंट्री गेट पर ग्राहकों का वेलकम करेंगे। 
5. प्रत्येक व्यक्ति को मुस्कुराहट के साथ अपना पेपर पर प्रजेंट करेंगे। 

डिजिटल दुनिया में ऑफलाइन एडवरटाइजिंग का स्कोप

इसमें कोई दो राय नहीं है कि दुनिया डिजिटल हो गई है और सारी सूचनाएं लोगों को उनके मोबाइल फोन पर ही मिल जाती हैं परंतु ऑफलाइन एडवरटाइजिंग के लिए भी कई नए रास्ते बन गए हैं। जब कोई व्यक्ति बाजार में जाता है। किसी मेले में जाता है। तब वह जानना चाहता है कि, यहां उसके लिए सबसे बेस्ट क्या है। ताकि उसका समय बचे और वह अपनी मनपसंद चीज तक पहुंच पाए। FLYERING AGENCY लोगों को बताती है कि इस बाजार में अथवा मेले में क्या ऑफर चल रहे हैं और कौन सा प्रोडक्ट किस दाम पर, किस दुकान पर उपलब्ध है। दुकानदारों को फायदा होता है क्योंकि उन्हें तत्काल ग्राहक मिल जाते हैं। 

FLYERING AGENCY में मुनाफा कैसे होता है

सबसे पहले तो प्रिंटिंग का काम मिलता है। शुरुआत में अपनी मशीन लगाने की जरूरत नहीं है। किसी दूसरी मशीन से टाईअप करेंगे तब भी अच्छा कमीशन कमा सकते हैं। 
डिस्ट्रीब्यूशन में अच्छी फीस मिल जाती है क्योंकि दुकानदारों को विश्वसनीय वितरक नहीं मिलते। यह आश्चर्यजनक किंतु सत्य है कि व्यापारियों के अपने कर्मचारी भी ईमानदारी से वितरण का काम नहीं करते। 
टीम का प्रत्येक मेंबर एक साथ कई क्लाइंट्स के लिए काम कर रहा होता है इसलिए बचत ज्यादा हो जाती है।
Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!