Business Ideas in Hindi- यूट्यूब से यह कला सीख लीजिए, ₹5000 प्रति घंटा आसानी से कमाएंगे

Bhopal Samachar

New best business ideas in Hindi 

भारत में बहुत सारे लोग एक अच्छी नौकरी करने के लिए सालों तक पढ़ते रहते हैं। कई महीने स्पेशल स्किल सीखने में लगा देते हैं, लेकिन यदि आप अपने घर पर बैठे-बैठे यूट्यूब से एक आर्ट सीख लेंगे तो जॉब सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। घर बैठे बैठे कम से कम ₹5000 प्रति घंटा आसानी से कमा सकते हैं। 

NEW STARTUP IDEAS - CARICATURE ARTIST

कैरीकेचर आर्टिस्ट की डिमांड भारत में तो है ही, लेकिन भारत के बाहर बहुत ज्यादा है। इसे सीखने में 7 दिन से अधिक का समय नहीं लगेगा और प्रैक्टिस करने में 1-3 महीने तक का समय लग सकता है। इस दौरान बेहतर होगा कि आप लोगों को फ्री सर्विस उपलब्ध कराएं। अपने इंस्टाग्राम पेज पर हर रोज कम से कम एक कैरीकेचर अपलोड करें और लोगों से इसके बारे में प्रतिक्रिया मांगे। इससे आपकी कला में और ज्यादा निखार आता चला जाएगा। इसके साथ-साथ CARICATURE और बिजनेस से संबंधित कुछ अंग्रेजी के शब्द भी सीख ले। किसी क्वालिफिकेशन की जरूरत नहीं है, और अपने बिजनेस रिलेटेड कीवर्ड्स सबको याद हो जाती हैं। 

CARICATURE का काम कहां से मिलेगा

सबसे पहले अपना पोर्टफोलियो डिवेलप करें। लिंकडइन पर पूरी प्रोफाइल और इंस्टाग्राम पर पेज का होना बहुत जरूरी है। इसके अलावा फ्रीलांसर्स को जॉब दिलाने वाली सभी वेबसाइट, ऑनलाइन प्लेटफार्म पर अपनी प्रोफाइल क्रिएट करें। लगे हाथ पहले से ऑनलाइन CARICATURE ARTIST को स्टडी करें। UK में CARICATURE ARTIST को 1 घंटे के काम के बदले कम से कम $130 दिए जाते हैं। भारतीय मुद्रा में यह रकम ₹10700 से अधिक होती है। यदि आप अपनी सर्विस $70 में ऑफर करेंगे तो निश्चित रूप से आपको काम मिलना शुरू हो जाएगा। शुरुआत में दिनभर में केवल एक जॉब भी मिला तो ₹5000 से अधिक का पेमेंट मिलेगा। 

कुछ ध्यान देने वाली बातें

  • आप जिस भी शहर और राज्य से हैं, वहां पर परमिट, लाइसेंस और बिजनेस के लिए गवर्मेंट की जितनी भी फॉर्मेलिटीज होती है, वह अवश्य पूरी करें। 
  • बैंक में अपना करंट अकाउंट ओपन करें। जीएसटी रजिस्ट्रेशन करवाएं और यदि विदेश से काम लेना है तो क्रेडिट कार्ड अवश्य लें। 
  • बड़े CARICATURE ARTIST से संपर्क करें और उसकी टीम में एक सदस्य के रूप में काम करें। यहां से आपको पैसा तो ज्यादा नहीं मिलेगा लेकिन मार्केट के अपडेट और क्रिएटिव एक्टिविटीज का पता चलता रहेगा। 
  • हमेशा याद रखें कि एक नौकरी के लिए पढ़ना और सीखना जरूरी है तो बिजनेस के लिए पढ़ना और सीखना हमेशा अनिवार्य होता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!