Business Ideas in Hindi- एक ऐसी दुकान जो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में मुनाफा देगी

Bhopal Samachar

New best business ideas in Hindi

भारत में बहुत सारे लोग अपनी दुकान खोलना चाहते हैं। वह कोई ऐसा सामान बेचना चाहते हैं जिसमें प्रॉफिट मार्जिन ज्यादा हो। सामान जल्दी से खराब ना हो। ग्राहकों की कमी ना हो और ज्यादा कंपटीशन भी ना हो। आज हम आपको एक ऐसी ही दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं। खास बात यह है कि, इस दुकान के प्रोडक्ट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में मुनाफा दे रहे हैं। भारत में कुछ लोग हैं जो काफी प्रॉफिट कमा रहे हैं। 

NEW BUSINESS IDEAS 

अपन को एक ऐसी दुकान खोलनी है जिसमें सभी प्रकार के ऑर्गेनाइजर मिलते हो। पब्लिक में आजकल ऑर्गेनाइजर का क्रेज बढ़ता जा रहा है। घर की अलमारी से लेकर ट्रैवल बैग तक ऑर्गेनाइजर दिखाई देने लगे हैं। यही सबसे सही मौका है, जब आप अपना स्टोर शुरू कर सकते हैं। आपकी सुविधा के लिए हम कुछ नाम और उपयोग बता देते हैं:- 
Desk Organizers- इसमें लो अपने पेन, पेंसिल, पेपर क्लिप, स्टिकी नोट्स और ऐसी ही छोटी छोटी चीजों को व्यवस्थित करके रख सकते हैं। ताकि जब जरूरत पड़े तब ढूंढना ना पड़े। 
File Organizers- यह ऑफिस और घर दोनों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। ऑफिस में दस्तावेजों को व्यवस्थित रखने के लिए और घर में प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री, बैंक की पासबुक, चेक बुक, बैंक का एफडी और दूसरे महत्वपूर्ण दस्तावेजों को व्यवस्थित रखा जाता है। 
Travel Organizers- जब आप यात्रा पर जा रहे होते हैं तब आपके पास एक ट्रेवल बैग होता है परंतु यात्रा के दौरान कई प्रकार के खतरे भी होते हैं। ठोकर लगने पर बैग के अंदर रखी कोई चीज टूट सकती है। बारिश होने पर बैग के अंदर रखी हुई कोई चीज खराब हो सकती है। ट्रैवल ऑर्गेनाइजर आपके ट्रैवल बैग को ऑर्गेनाइज कर देता है। 
Kitchen Organizers- रसोई घर में ऑर्गेनाइजर की जरूरत सबसे ज्यादा होती है। चम्मच से लेकर लाइटर तक हर चीज का वक्त पर मिलना जरूरी होता है। ऑर्गेनाइजर की मदद से कम जगह में सारी चीजों को व्यवस्थित करके रखा जा सकता है। 
Bedroom Organizers- भारत के बेडरूम में केवल डबल बेड नहीं होता। ड्रेसिंग टेबल और अलमारी भी होती है। अलमारियों में कपड़े अक्सर अस्त व्यस्त हो जाते हैं। ऑर्गेनाइजर्स की मदद से अलमारी में सभी कपड़ों को व्यवस्थित रखा जा सकता है। 

प्रोडक्ट की स्टडी के लिए आप सभी प्रकार के ऑर्गेनाइजर्स को इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं। 

प्रॉफिट कितना होगा

भारत में यह मार्केट लगातार बढ़ता चला जा रहा है। आज की तारीख तक कोई भी बड़ी कंपनी बाजार पर कब्जा नहीं कर पाई है। विशेषज्ञों का मानना है कि, यह बिजनेस इसी प्रकार चलेगा और कोई बड़ा ब्रांड नहीं बनाया जा सकता। यानी अपने लिए अपॉर्चुनिटी है। अलग-अलग लोगों से सामान खरीद कर अपनी दुकान शुरू कर सकते हैं। इंदौर का एक परिवार ऑनलाइन स्टोर ओपन करके ₹20 करोड़ साल की बिक्री कर रहा है। पहले साल उनकी बिक्री 3 करोड़ रुपए थी जो पांचवे साल में ₹20 करोड़ हो गई है। यानी मार्केट हर साल लगातार बढ़ रहा है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!