CM Sir, जब चयन परीक्षा 40% में क्वालीफाई हो सकती है तो पात्रता परीक्षा भी होनी चाहिए- Khula Khat

Bhopal Samachar
महोदय, सादर निवेदन है कि मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा हाल ही में उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा का विज्ञापन जारी किया गया है जिसमें लगभग 8700 पदों में भर्ती की जानी है। प्रदेश में वर्ष 2018 के बाद वर्ष 2023 में उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजन किया जा रहा है। 

अतः आपसे अनुरोध है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों को सफल होने के लिए निर्धारित अनारक्षित श्रेणी में 60% व आरक्षित श्रेणी में 50% अंकों की प्रतिशतता की बाध्यता में, 10% अंको की छूट प्रदान करते हुए अनारक्षित श्रेणी में 50% व आरक्षित श्रेणी में 40% अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उत्तीर्ण घोषित किया जाए। 

हाल ही में मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल, भोपाल द्वारा जारी उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती नियम पुस्तिका 2023 में भर्ती परीक्षा में परीक्षार्थियों के सफल होने के लिए अनारक्षित श्रेणी में 50% व आरक्षित श्रेणी में 40% अंको की सीमा रखी गई है। अस्तु, विनम्र अनुरोध है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में भी अनारक्षित श्रेणी में 50% अंक व आरक्षित श्रेणी में 40% अंक प्राप्त करने वाले सभी उम्मीदवारों को सफल घोषित करते हुए उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने के लिए पात्र घोषित किये जाने सम्बन्धी निर्देश सामान्य प्रशासन विभाग व कर्मचारी चयन मंडल भोपाल को जारी करने का कष्ट करें।  प्रार्थी- शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में शामिल सभी परीक्षार्थी 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!