DAVV INDORE ADMISSION- स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज़, 25 कॉलेजों में नए कोर्स, 1000 सीटें बढ़ाई

Bhopal Samachar

Devi Ahilya Vishwavidyalay Indore admission news update 

12वीं पास करने वाले इंदौर संभाग के ऐसे स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज़ है जो अपने ही शहर में रहते हुए बीए, बीकाम, बीएससी करना चाहते हैं अथवा कोई नया कोर्स करना चाहते हैं परंतु बाहर नहीं जाना चाहते। इंदौर संभाग के 25 कॉलेजों को नए कोर्स शुरू करने की परमिशन मिल गई है। इंदौर संभाग के कॉलेजों में उनकी मांग के अनुसार 1000 सीटों की वृद्धि कर दी गई है। यानी लगभग सभी को एडमिशन मिल जाएगा। 

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी से संबंधित 40 कॉलेजों में सीटें बढ़ी

बीए, बीकाम, बीएससी, एमए, एमकाम और एमएससी सहित अन्य पाठ्यक्रमों में कालेजों ने सीट बढ़ने को लेकर अगस्त में ही आवेदन देना शुरू कर दिए थे। फरवरी तक चालीस कालेजों की तरफ से 30 से 60 सीटों के बीच वृद्धि की इच्छा जताई। मामले में विश्वविद्यालय की समिति ने कालेजों से प्राप्त दस्तावेज का आकलन किया। सदस्यों ने कालेज का निरीक्षण भी किया। कालेज में पर्याप्त कक्षा, शिक्षिक, कम्प्यूटर लैब के बारे में देखा। उसके आधार पर समिति ने रिपोर्ट में सिफारिश कर स्टैंडिंग कमेटी को सौंपी। जहां कुलपति और अधिकारियों ने कालेज को सीट वृद्धि की अनुमति दी। 

इंदौर यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में सबको एडमिशन मिल जाएगा

इंदौर, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, बडवाह, बड़वानी और बुराहनपुर के कालेजों मेें एक हजार सीटें बढ़ी है। इनके बारे में विश्वविद्यालय ने उच्च शिक्षा विभाग को जानकारी भेज दी है। अब प्रवेश प्रक्रिया में शामिल इन कालेजों से संचालित कोर्स में विद्यार्थी पंजीयन करवा सकेंगे। वहीं दो कालेजों ने एलएलबी, चार कालेजों ने बीए, बीकाम, तीन कालेज ने पीजी कोर्स की मंजूरी मिली है। निदेशक कालेज विकास परिषद के डा. राजीव दीक्षित ने कहा कि नए कोर्स और सीट वृद्धि को लेकर कालेजों को संबद्धता दी है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!