DAVV INDORE ADMISSION- निश्चिंत रहिए, NON CET कोर्स में एप्लीकेशन की लास्ट डेट बढ़ाई जाएगी

Bhopal Samachar

Devi Ahilya Vishwavidyalay Indore 

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा संचालित 80 NON CET सर्टिफिकेट, डिप्लोमा एवं डिग्री कोर्स में एडमिशन चाहने वाले विद्यार्थियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि एप्लीकेशन की लास्ट डेट निश्चित रूप से बढ़ाई जाएगी। फिलहाल लास्ट डेट 3 जून 2023 घोषित की गई है। 

3000 सीटों के विरुद्ध मात्र 650 रजिस्ट्रेशन 

उल्लेखनीय है कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा 80 से अधिक ऐसे कोर्स (सर्टिफिकेट, डिप्लोमा एवं डिग्री कोर्स) संचालित किए जाते हैं जिनमें प्रवेश प्राप्त करने के लिए CET क्वालीफाई करने की जरूरत नहीं होती। सभी कोर्स में मिलाकर 3000 से अधिक सीट हैं। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट द्वारा दिनांक 25 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी लेकिन उस समय ना तो कक्षा 12 सीबीएसई और एमपी बोर्ड के रिजल्ट आए थे और ना ही स्नातक परीक्षाओं के परिणाम सामने आए थे। इसलिए स्टूडेंट्स ने आवेदन भी नहीं किए। 3000 सीटों के विरुद्ध मात्र 650 रजिस्ट्रेशन हुए हैं। 

DAVV NON CET कोर्स में एडमिशन

विश्वविद्यालय सूत्रों का कहना है कि अगले बुधवार को इसके लिए मीटिंग बुलाई गई है। यह बात बिल्कुल निश्चित है कि 3 जून तक सभी सीटों के लिए पर्याप्त संख्या में आवेदन प्राप्त नहीं हो पाएंगे। इसलिए DAVV NON CET कोर्स में एडमिशन हेतु रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ाई जाएगी। औपचारिकता के लिए मीटिंग बुलाई गई है। लेकिन स्टूडेंट्स के लिए बेहतर होगा कि वह तारीख बढ़ने का इंतजार ना करें बल्कि 3 जून से पहले ही अपना रजिस्ट्रेशन कंफर्म कर लें। क्योंकि कभी-कभी वह भी हो जाता है जो अनएक्सपेक्टेड होता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!