GWALIOR NEWS- मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का विधानसभा क्षेत्र बदल सकता है

Bhopal Samachar
केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथी एवं मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार में ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का निर्वाचन क्षेत्र बदल सकता है। इसके दो प्रमुख कारण बताए जा रहे हैं जिसमें से एक स्वयं श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हैं। वैसे भी अनूप मिश्रा और एक अन्य विधायक ग्वालियर शहर की किसी विधानसभा से चुनाव लड़ना चाहते हैं। कुछ ना कुछ एडजस्टमेंट करना पड़ेगा।

ग्वालियर में अभी कौन किस विधानसभा से विधायक 

  • ग्वालियर- श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भारतीय जनता पार्टी।
  • ग्वालियर पूर्व- डॉ सतीश सिकरवार कांग्रेस पार्टी। 
  • ग्वालियर दक्षिण- श्री प्रवीण पाठक कांग्रेस पार्टी। 
  • ग्वालियर ग्रामीण- श्री भारत सिंह कुशवाह, भारतीय जनता पार्टी।
  • भितरवार- श्री लाखन सिंह यादव, कांग्रेस पार्टी। 
  • डबरा- श्री सुरेश राजे, कांग्रेस पार्टी। 

प्रद्युम्न सिंह का कहना है- ग्वालियर सीट में काफी परेशानियां हैं

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर कई बार यह बात कह चुके हैं कि ग्वालियर सीट में उनको काफी कठिनाई आएंगी। वह बार-बार अपने क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों को लेकर सवाल उठाते रहे हैं। नगर निगम ग्वालियर को अपने निशाने पर लेते रहे हैं। एक बार तो चप्पल छोड़कर अपनी ही सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी कर चुके हैं। कुल मिलाकर उनका कहना है कि नगर निगम और मध्य प्रदेश सरकार ने उनकी ग्वालियर सीट पर उनकी मर्जी के मुताबिक विकास कार्य नहीं करवाए इसलिए उनका चुनाव जीतना आसान नहीं है। 

सतीश सिकरवार को चित करने प्रद्युम्न सिंह पहलवान 

चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित करने की के लिए काम करने वाले प्रोफेशनल की टीम का मानना है कि सतीश सिकरवार इन दिनों पूरे ग्वालियर चंबल संभाग में असंतुष्ट भाजपा नेताओं को दिग्विजय सिंह और कमलनाथ से कनेक्ट करने का काम कर रहे हैं। यदि ग्वालियर चंबल संभाग में कांग्रेस पार्टी को जीतने से रोकना है तो ग्वालियर पूर्व के विधायक डॉ सतीश सिकरवार को उन्हीं के अखाड़े में घेरना जरूरी है। इस काम के लिए प्रद्युम्न सिंह तोमर एकमात्र और सर्वोत्तम पहलवान है। ग्वालियर की राजनीति में केवल प्रद्युम्न सिंह तोमर ही हैं जो डॉ सतीश सिंह सिकरवार को उनकी विधानसभा में गली-गली की धूल फांकने के लिए मजबूर कर सकते हैं। श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर में बिल्कुल वही मटेरियल है जो किसी जमाने में श्री जवान सिंह पवैया में हुआ करता था। अपने प्रतिद्वंदी को इस प्रकार का तनाव देते हैं कि वह अपनी सारी योजनाएं भूल जाता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!