JU GWALIOR NEWS- परीक्षाएं स्थगित हो सकती है, हड़ताली कर्मचारियों ने पेपर रोके, कॉलेज तक नहीं पहुंचे

Bhopal Samachar

Jiwaji University Gwalior

NEP- न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत जीवाजी विश्वविद्यालय द्वारा दिनांक 29 मई से UG- अंडर ग्रेजुएट, स्नातक फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं परेशानी में पड़ गई हैं। कुलपति चाहते थे कि परीक्षाएं अपने निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से हो परंतु इंदौर में कर्मचारियों द्वारा परीक्षाएं स्थगित कराए जाने के बाद ग्वालियर में भी कर्मचारियों ने वही हालत बना दिए हैं। हड़ताल के चलते जीवाजी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित हो सकती है। 

परीक्षा सामग्री लेकर निकले वाहनों को वापस बुलाया

जीवाजी यूनिवर्सिटी से परीक्षा के लिए आज सुबह अंचल के सभी जिलों के सेंटरों पर परीक्षा सामग्री भेजी जा रही थी। कर्मचारियों की हड़ताल के चलते किसी भी सेंटर पर परीक्षा सामग्री नहीं जा सकी। कुछ वाहन चालकों को जैसे-तैसे सामग्री ले जाने के लिए तैयार कर लिया था, मगर सुबह के समय जिन गाड़ियों में भरकर सामग्री ले लाई जा रही थी, उन गाड़ियों को कर्मचारी नेताओं ने जबरन रोक दिया। वहीं जो गाड़ी सामग्री लेकर रवाना हो गईं थी, उन्ह गाड़ियों को बीच रास्ते से लौटाया गया। यही नहीं कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने संबंधित वाहन चालकों को धमकाया एवं उन्हें चेतावनी दी कि कर्मचारी संगठन के विरोधी गतिविधियां इसी तरह आगे की तो उनकी सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। उनके किसी भी मामले में कर्मचारी संघ कोई मदद नहीं करेगा। बाद में वाहन चालकों ने मांफी मांगी। 

साइंस कॉलेज ने कहा- हम परीक्षा नहीं करा पाएंगे

उधर शासकीय आदर्शन विज्ञान महाविद्यालय (साइंस कॉलेज) की प्राचार्य ने जेयू के परीक्षा नियंत्रक को पत्र भेजा है, जिसमें 29 मई से शुरू हो रहीं यूजी प्रथम वर्ष की परीक्षाएं कराने में असमर्थता जताई है। पत्र में लिखा है कि 29 मई, 31 मई और 2 जून को स्नताक द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं कॉलेज में हो रही हैं। इन्हीं तिथियों में यूजी प्रथम वर्ष की परीक्षाएं रखी दी गई हैं। न तो इतने छात्रों की बैठक क्षमता है न ही फर्नीचर की व्यवस्था है। इसलिए यूजी प्रथम वर्ष की इन तीन तिथियों में होने वाली परीक्षाएं कॉलेज में किसी भी तरह से नहीं कराई जा सकती हैं। 

हमने परीक्षा सामग्री को जाने से रोका: अध्यक्ष स्थाईकर्मी संघ

तहसीलदार सिंह गुर्जर अध्यक्ष, स्थाईकर्मी कर्मचारी संघ, जेयू ने स्थानीय पत्रकारों को बयान दिया है कि, 9 सूत्रीय मांगों को लेकर चरणबद्ध हड़ताल चल रही है। कुछ वाहन चालक आज सुबह परीक्षा सामग्री लेकर लेकर जा रहे थे, जिनकी गाड़ियों को हमने रोक दिया। कुछ गाड़ी रवाना हो गईं थीं, जिन्हें बीच रास्ते से लौटाया गया है। संबंधित चालकों को चेतावनी दी है कि वे हड़ताल पर रहते हुए ऐसे काम न करें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!