MCU BHOPAL ADMISSION- कोई प्रवेश परीक्षा नहीं होगी, पढ़िए फिर प्रवेश कैसे मिलेगा

Makhanlal Chaturvedi University Bhopal admission

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में संचालित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए अब किसी भी प्रकार की प्रवेश परीक्षा नहीं देनी पड़ेगी। निर्धारित किया गया है कि कक्षा 12 की मेरिट और इंटरव्यू के आधार पर एक कॉमन मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। और इसी लिस्ट के अनुसार एडमिशन दिया जाएगा। 

माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय में एडमिशन 

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय द्वारा बिशन खेड़ी भोपाल, खंडवा, रीवा एवं दतिया में कैंपस संचालित की जाते हैं। यहां पर पोस्ट ग्रेजुएशन, अंडर ग्रेजुएशन, पीजी डिप्लोमा एवं डिप्लोमा कोर्स की पढ़ाई की जाती है। माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय में एडमिशन हेतु अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 मई निर्धारित की गई है। इसके बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

प्रोफेसर केजी सुरेश, कुलपति माखनलाल यूनिवर्सिटी ने बताया कि, इंटरव्यू का फैसला इसलिए लिया है ताकि यह पता चल सके कि स्टूडेंट पत्रकारिता करना चाहता है या नहीं। प्रवेश परीक्षा में इस बात का पता ही नहीं चल पाता था। उन्होंने बताया कि इंटरव्यू के लिए स्टूडेंट्स को लाइन में लगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऑनलाइन इंटरव्यू बंद किए जाएंगे। स्टूडेंट जहां भी होगा वहां से इंटरव्यू दे सकता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !